डॉ. बजरंग सोनी के प्रथम काव्य संग्रह ‘मन की टकसाल’ का लोकार्पण समारोह सम्पन्न

जयपुर //वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ, कवि, कथाकार और अंतरराष्ट्रीय वक्ता डॉ. बजरंग सोनी के प्रथम काव्य संग्रह ‘मन की टकसाल’ का लोकार्पण समारोह चित्रकूट स्थित वैशाली नगर के चाणक्य रेस्टोरेंट में समस्त परिवार जनों, मित्रों, साहित्य कारो, कवियों एवं अपने संबंधियों की गरिमामई उपस्थिति में संपन्न हुआ। शहर के साहित्य अनुरागी और सम्मानीय अतिथियों के समक्ष आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हिन्दी एवं राजस्थानी भाषा के वरिष्ठ साहित्यकार नंद भारद्वाज, विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ कवयित्री सुश्री नूतन गुप्ता और कार्यक्रम के अध्यक्ष वरिष्ठ साहित्यकार एवं मीडिया विशेषज्ञ प्रबोध गोविल थे। इस अवसर पर डॉ बजरंग सोनी ने अपने मार्गदर्शक एवं गुरु अजमेर से विशेष रुप से पधारे सलीम शेरवानी का विशेष स्वागत किया और आभार प्रकट किया।
अपने उद्बोधन में प्रबोध गोविल ने डॉ बजरंग सोनी के बहुआयामी व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए उनके कार्यों की सहारना की ।
अपने उद्बोधन में नंद भारद्वाज ने कहा स्त्री रोग विशेषज्ञ होने के नाते बजरंग जी के पास स्त्री संवेदना और भावनाओं की अनेक कहानियां है और इसका प्रभाव इनकी कविताओं में स्पष्ट रूप से दृष्टिगोचर होता है।
नूतन गुप्ता ने काव्य संग्रह में विषय की विविधता के लिए कवि को विशेष साधुवाद दिया। समारोह में पूर्व जिला एवं सत्र न्यायाधीश महावीर शर्मा, पूर्व जिला सत्र न्यायाधीश ताराचंद सोनी, जिला न्यायाधीश (पोक्सो) जयपुर श्रीमती तारा अग्रवाल भी उपस्थिति थे।
इसके अलावा डॉ ज्योत्स्ना सिंह, डॉक्टर नरेंद्र गुप्ता, डॉ दिनेश शर्मा डॉक्टर निर्मल जैन ने भी कार्यक्रम में उपस्थित रहकर अपने साथी स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर बजरंग सोनी को उनके इस काव्य संग्रह के लिए शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही साहित्य जगत की अनेक प्रतिभाएं वीना चौहान, आशा शर्मा, विनीता किरण, मीनाक्षी माथुर, अर्चना जैन, रत्ना शर्मा, नीलम सपना शर्मा, रेशमा खान सहित कई हस्तियां इस अवसर पर मौजूद रहीं।
सरस्वती वंदना सुनीता बिश्नोलिया ने प्रस्तुत की । कार्यक्रम का संचालन शिवानी शर्मा ने किया और अंत में एडवोकेट दिशा सोनी ने अतिथियों को गुड़हल का औषधीय पौधा स्मृति चिन्ह स्वरूप प्रदान कर सभी आगुंतकों का आभार प्रकट किया।

error: Content is protected !!