नीलम सपना शर्मा की दो पुस्तको पर वार्तालाप एवं विमोचन समारोह सम्पन्न

नारी कभी ना हारी लेखिका साहित्य संस्थान एवं सपनाज डेज़र्ट ट्रस्ट जयपुर द्वारा नीलम सपना शर्मा की दो पुस्तको सपनाज ड्रीम्ज़ इन डेज़र्ट .(यात्रा वृतांत) एवं अस्मिता कहानी संग्रह का विमोचन स्वप्नलोक डाबीच में गलता तीर्थ के आचार्य अवधेशानन्द एवं बजरंग सोनी, अनिल कौशिक, राम कुमार शर्मा, डा. आशा शर्मा, सतिश व्यास डा. रानी तंवर, नीलम, एवं सपना शर्मा के कर कमलो द्वारा सम्पन्न हुआ।
नारी कभी ना हारी लेखिका साहित्य संस्थान की सचिव कमलेश शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत सुशीला शर्मा की मधुर आवाज़ में माँ सरस्वती की वन्दना से हुई । सुशीला शर्मा की मधुर आवाज ने माहौल को भक्तिमय बना दिया। इस अवसर पर गलतापीठ के अध्यक्ष परमपूज्य अवधेशाचार्य ने भारतीय संस्कृति के ग्रंथों का उदाहरण देते हुए वर्तमान पीढ़ी को प्रेरणा प्रदान की।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर बजरंग सोनी ने अपने वक्तव्य में नारी ओर नर में नारी की श्रेष्ठता और उसकी सहनशीलता के उदाहरण देते हुए ‘अस्मिता”पुस्तक से प्रेरणा लेने की बात कही। डॉक्टर सोनी का भावपूर्ण कथन नारी की पीड़ा से रूबरू करवा रहा था।
सुप्रसिद्ध समीक्षक सतीश व्यास, भीलवाड़ा ‘आस‘ ने पुस्तकों का गहन अध्ययन कर अपने विचार रखे। पुस्तकों के विमोचन के बाद डॉक्टर आशा शर्मा ने नीर क्षीर समीक्षा की। अनिल कौशिक सी ए ने संस्थान की उन्नति के लिए अपनी शुभकामनाएँ प्रस्तुत की।
अंत में पुस्तक लेखिका नीलम सपना शर्मा ने अपने पुस्तक सम्बंधी अनुभव साँझा किए। मंच का संचालन डा. रानी तंवर ने किया।धन्यवाद ज्ञापन शकुन्तला शर्मा ने किया। “नारी कभी ना हारी लेखिका साहित्य संस्थान “के साहित्य अनुरागी सदस्यों के लिए प्रकृति के सानिध्य में व अवधेशाचार्य जी के दर्शन लाभ व आशीर्वाद से अविस्मरणीय दिन बन गया।

error: Content is protected !!