भूमाफियाओं व तस्करों पर कड़ी कार्यवाही करें सरकार : राठौड़

कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ ने मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार एवं कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर बाड़मेर में पनप रहे भूमाफिया राज पर हस्तक्षेप कर कार्यवाही करने की मांग की है। राठौड़ ने बताया की भूमाफियाओं ओर अराजकतत्वों ने बाड़मेर की शोभा को बिगाड़ रखा है। पिछले कई दिनों से तो बाड़मेर भुमाफियाओं ओर तस्तकों का अड्डा बनता जा रहा है। समाचार पत्रों में हर दिन प्रकाशित समाचारों पर नजर डाली जाए तो पता चलता है प्रदेश में सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला जिला अपराधी प्रवृत्ति के लोगों का सबसे प्रमुख ठिकाना बनता जा रहा है। जिस बाड़मेर को कुछ समय पहले सबसे महफूज जगह मानी जाती थी, उसी शहर में रहने वाले लोग ही अब अपने आप को असुरक्षित मानने लगे है।
राठौड़ ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर प्रशासन पर सख्ती बरतने के निर्देश देने की मांग की है। बाड़मेर में बड़ी कम्पनियों के आने, साथ ही साथ रिफाईनरी के आने से रोजगार के अवसर तो बढ़े लेकिन इन भूमाफियाओं व नशे के कारोबारियों ने हर बाड़मेरवासी की नींद खराब कर रखी है। बाड़मेर के आज के समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार में नगर परिषद से जमीनों के फर्जी पट्टे जारी करवा दिये गये, जिसमें नगर परिषद अधिकारी ने खुद को असहाय बताते हुए कहा है की मुझे भी गुमराह करके पट्टे जारी करवा दिये गये। इससे समझा जा सकता है कि इन भूमाफियाओं की प्रशासन में कितनी मजबूत पकड़ है जो सरकारी भूमि के ही फर्जी पट्टे जारी करवाये जा रहे है।

वहीं बाड़मेर के आम लोगों का भी यही कहना है कि भूमाफियाओं व नशे के कारोबियों की मजबूत पकड़ होने से उन पर कोई कार्यवाही भी नहीं हो रही है, जिससे खुलेआम नशे का व्यापार किया जा रहा है साथी ही खुले में गरीब लोगों की जमीनों पर अवैध कब्जे किये जा रहे है।

राठौड़ ने बाड़मेर की आमजन की पीड़ा को समझते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखकर बाड़मेर के बिगड़ते हालात कार्यवाही की मांग की है। साथ ही कहा कि समय रहते प्रशासन बाड़मेर की बिगड़ती छवी को रोकें, भूमाफियाओं, तस्करों, अराजकतत्वों पर कार्यवाही करें अन्यथा मजबूरन बाड़मेर की जनता के साथ सड़कों पर उतर कर भारी विरोध प्रदर्शन करेंगे।

error: Content is protected !!