सराहनीय है कि फोरम सभी विधानसभा क्षेत्रों में ऐसे आयोजन कर रहा है – मुख्यमंत्री गहलोत

जयपुर ।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि मुझे यह जानकर प्रसन्नता हुई कि राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम चित्तौड़गढ़ के सौजन्य से 17 दिसम्बर 2022 को उदयपुर के सूचना केंद्र पर वरिष्ठ पत्रकार डॉ. भंवर लाल जी सुराना की स्मृति में पत्रकार परिचर्चा एवं सम्मान समारोह “हमारी पत्रकारिता की अनमोल विरासत और आधुनिक युग की पत्रकारिता” विषय पर किया जा रहा है ।

मुख्यमंत्री ने फोरम से संस्थापक अध्यक्ष अनिल सक्सेना को पत्र लिख कहा कि प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार डॉ. भंवर सुराना की स्मृति में परिचर्चा का आयोजन अपने आप में महत्वपूर्ण है । सुराना जी ने राजस्थान में पत्रकारिता के माध्यम से जहां एक नई पीढ़ी तैयार करने में योगदान दिया, वही पत्रकारिता के शिक्षण से भी सदैव जुड़े रहे । गहलोत ने आगे लिखा कि भंवर जी सुराना रक्षा पत्रकारिता में भी प्रवीण थे । उनके अविस्मरणीय योगदान को सदैव याद किया जायेगा। यह सराहनीय है कि फोरम सभी विधानसभा क्षेत्रों में ऐसे आयोजन कर रहा है । गहलोत ने आशा व्यक्त कि इस परिचर्चा से प्रबुद्धजन द्वारा सुराना जी के पत्रकारिता में योगदान पर विचार-विमर्श युवा पीढ़ी के लिए प्रेरेणा दायक सिद्ध होगे ।

गौरतलब है कि राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम के द्वारा राजस्थान के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में परिचर्चा कार्यक्रम उस क्षेत्र के दिवंगत चर्चित पत्रकार की स्मृति में आयोजित किया जा रहा है। फोरम पिछले 11 सालों से एक क्लब के रूप में कार्य कर रहा है, जिसमें विभिन्न पत्रकार संगठनो के पदाधिकारी और सदस्य भी सक्रिय रूप से कार्य कर रहे है।

error: Content is protected !!