संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रहे प्रधानमंत्री मोदी – राठौड़

– राहुल गांधी के मुद्दों की राजनीति से मोदी सरकार में घबराहट
– राहुल गांधी के सवालों से बचने के लिए उठाया सदस्यता रद्द करने का कदम

बाड़मेर । कांग्रेस नेता आजाद सिंह राठौड़ ने केंद्र की मोदी सरकार पर संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग करने के गम्भीर आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं को मजबूत नेता के रूप में प्रदर्शित करते है लेकिन असलियत में वे बहुत डरपोक नेता है। जिस तरह से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को अयोग्य करार देने की कार्यवाही की है, उससे यह स्पष्ट होता है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य राठौड़ ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी की निडरता और मुद्दों की राजनीति से केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुरी तरह भयभीत है। इतने भयभीत है कि एक चुनावी सम्बोधन के मामले को आधार बनाकर लोकसभा सदस्यता खत्म करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी लगातार राहुल गांधी के सवालों से बचने का रास्ता खोज रहे है। जब से राहुल गांधी ने मोदी व अडानी के रिश्तों व भ्र्ष्टाचार का खुलासा किया है केंद्र सरकार खौफ में है।

आजाद सिंह ने कहा कि ऐसी ओछी हरकतों से कांग्रेस डरने वाली नहीं है। अब वक्त आ गया है सड़क पर भाजपा के खिलाफ उतरकर उखाड़ फेंकने का।
उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं का अहंकार सातवें आसमान पर है लेकिन उन्हें यह सनद रहे कि अहंकार रावण का भी नहीं चला था। जल्द ही मोदी सरकार को इस अहंकारी कदम का जवाब जनता देगी।

आजाद सिंह ने कहा कि मोदी सरकार हमेशा मुद्दों की राजनीति से भागती रही है। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में जनता के मुद्दों को कन्याकुमारी से कश्मीर तक उठाया। बढ़ते जनसमर्थन से प्रधानमंत्री मोदी विचलित हो गए है इसलिए यह कृत्य किया है। जिस प्रकार संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग बढ़ रहा है वो स्वस्थ लोकतंत्र के लिए कतई उचित नहीं है। कांग्रेस ने वर्षों तक लोकतंत्र को सुरक्षित रखा तभी नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन पाए।

– देवेंद्र जोशी ( कार्यालय श्री आज़ाद सिंह राठौड़, बाड़मेर )

error: Content is protected !!