सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 2024 में नियो क्यूएलईडी, माइक्रो एलईडी, ओएलईडी और लाइफस्टाइल डिस्प्ले लॉन्च किया

जयपुर, जनवरी 2024 : सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने CES® 2024 से पहले अपने नए क्यूएलईडी, माइक्रो एलईडी, ओएलईडी और लाइफस्टाइल डिस्प्ले लाइनअप को लॉन्च करने की घोषणा की। नेक्‍स्‍ट जेनरेशन के एआई प्रोसेसर की पेशकश के साथ यह घोषणा एआई स्क्रीन के युग का शुभारंभ करेगी। यह स्मार्ट डिस्प्ले की क्षमता को नए सिरे से परिभाषित करने के लिए तैयार है। उपभोक्ताओं को ज्यादा बेहतरीन तस्वीर और उम्दा साउंड क्वॉलिटी देने वाले ये मॉडल सैमसंग नॉक्स द्वारा संरक्षित एआई से लैस फीचर्स उपलब्ध कराते हैं। इसका लक्ष्य उपभोक्ताओं को अपनी लाइफस्टाइल बेहतर बनाने के लिए प्रेरणा देना और इसके लिए उन्हें समर्थ बनाना है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के प्रेसिडेंट और प्रमुख एस. डब्ल्यू योंग ने कहा, “अब जब हम एक हाइपर कनेक्टेड युग में रह रहे हैं, टीवी का मतलब केवल बेहतरीन तस्वीरें देना ही नहीं रह गया है। अब दर्शक ऐसा टीवी तलाश रहे हैं, जिसका डिस्प्ले उन्हें न केवल खूबसूरत तस्वीरें दें, बल्कि उनके घर को भी सुंदर बनाए। सैमसंग की एआई स्क्रीन ऑन डिवाइस एआई टेक्नोलॉजी से लैस है, जिन्हें उपभोक्ताओं की घर की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए डिजाइन किया है। सभी कॉम्‍पैटिबल डिवाइसेज से टीवी स्क्रीन को जोड़कर यह उपभोक्ताओं को अपनी जिंदगी ज्यादा विविधतापूर्ण और लचीला बनाने की पेशकश करती हैं।’’

नियो क्यूएलईडी 8के की जबर्दस्त पिक्चर क्वॉलिटी के लिए एआई परफॉर्मेंस को दोगुना कीजिए- सैमसंग का नया नियो क्यूएलईडी 8के और 4के टीवी यूजर्स को संपूर्ण पैकेज देता है, जिसमें शानदार पिक्चर क्वॉलिटी, प्रीमियम साउंड टेक्‍नोलॉजी के साथ नए ऐप्स और सर्विसेज का भरा-पूरा खजाना है। इसके मूल में 2024 नियो क्यूएलडी 8 के का सैमसंग का नवीनतम टीवी प्रोसेसर, एनक्यू8 एआई जेन3 है, जिसकी न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) पहले के प्रोससर की तुलना में दोगुनी तेज है। इसमें न्यूरल नेटवर्क की संख्या भी आठ गुना बढ़कर भी 64 से 512 तक पहुंच गई है। इससे स्क्रीन पर आने वाली तस्वीरें बेहद चमकदार और स्पष्ट होती हैं। इस एडवांस्ड प्रोसेसर की बदौलत ही 2024 में आने वाले एलईडी के मॉडल अभूतपूर्व परफॉर्मेंस अपग्रेड से लैस होंगे।

नियो क्यूएलईडी में बेहतरीन पिक्चर क्वॉलिटी और डिजाइन को बेहतर बनाने वाले फीचर्स पेश किए गए हैं, इनमें शामिल हैं –

8के एआई अपस्केलिंग प्रो : यह 8के पिक्चर की क्वॉलिटी बढ़ाने के लिए एनक्यू8 एआई जेन 3 का लाभ उठाता है। यह लो रिजोल्यूशन के कंटेंट की चमक और धार को बढ़ाता है, ताकि उस कंटेट को हाई रिजोल्यून में डिस्प्ले किया जा सके।

एआई मोशन एनहैंसर प्रो: स्पोर्ट इवेंट्स के प्रसारण में यह फीचर आने वाली सामान्य परेशानियों को दूर करता है। एनक्यू8 एआई जेन3 से लैस इस फीचर2 से हाई रिजोल्यूशन के स्पोर्ट्स मैच का प्रसारण किया जाता है। यह फीचर खेल के प्रकार की अपने आप पहचान कर लेता है और बॉल की पहचान के मॉडल को अप्लाई करने में डीप लर्निंग का प्रयोग करता है।

रियल डेप्थ एनहैंसर प्रो : मिनी एलईडी को सटीक ढंग से कंट्रोल करने के लिए यह टीवी में तेजी से भागते दृश्यों में स्पष्टता, चमक और बारीकी लाता है। यह सीन के उस भाग की पहचान करता है, जिस पर आमतौर पर ध्यान जाता है। फिर उस सीन को केंद्र में ले जाता है। इससे टीवी पर दिखाई देने वाली तस्वीरें ज्यादा जीवंत, प्रभावशाली और थ्री डाइमेंशनल नजर आती है।

इनफिनिटी एयर डिजाइन : नियो क्यूएलईडी 8के में यूजर्स को जबर्दस्त और काफी आकर्षक तस्वीरें मिलती है। इसकी स्क्रीन की गहराई3 केवल 12.9 एमएम है, जिससे दर्शकों को टीवी देखने का काफी शानदार अनुभव मिलता है। यह हाई रिजोल्यूशन की तस्वीरों और आवाज की मधुरता और गुणवत्ता पर पूरा फोकस करता है। यह अनोखा मिरर इफेक्ट भी पैदा करता है, जिससे टीवी यूजर्स को अपने आसपास मंडराता दिखाई देता है।

नियो क्यूएलईडी 8के परफॉर्मेंस का आकलन उसकी जबर्दस्त साउंड क्वॉलिटी और टीवी पर दिखाई जाने वाली पिक्चर्स की आकर्षक क्वॉलिटी से होता है।

2024 क्यू सिम्फनी : टीवी शोज, फिल्मों और प्लेलिस्ट में अपने मूड के लायक परफेक्ट आवाज सुनने के लिए ये टीवी या प्रोजेक्टर से कई वायरलेस स्पीकर और साउंडबार को कनेक्ट करने की यूजर्स को इजाजत देता है। यह टेक्नोलॉजी वायरलेस स्पीकर या साउंडबार को टीवी पर आने वाली तस्वारों के अनूकूल बनाती है, जिससे तस्वीरों और आवाज का तालमेल बना रहता है।

एक्टिव वॉयस एंप्लिफायर प्रो- यह मालिकाना हक वाला डायलॉग बूस्टर है। यह विशेष रूप से डीप लर्निंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर स्क्रीन पर सुनाई देने वाले संवादों और आवाज की गुणवत्ता को बढ़ाता है। यह आवाज को मिक्सड ऑडियो से अलग करता है। आवाज की क्षमता को बढ़ाता है, जिससे यूजर्स किसी भी वॉल्यूम पर टीवी पर होने वाली बातचीत को सुन सकता है और समझ सकता है।

2024 टाइजेन ओएस घर पर टीवी देखने के अनुभव में चार-चांद लगाता है- नियो क्यूएलईडी 8के मॉडल में शामिल 2024 टाइजेन ओएस कंटेंट को फ्रंट और सेंटर पर ले आता है। यह स्मार्ट टीवी पर अलग-अलग लोगों के अकाउंट के लिए उनकी दिलचस्पी के कंटेंट का प्रसारण करता है और उन्हें सर्विसिंग का शानदार अनुभव प्रदान करता है। अब एक घर के अलग-अलग सदस्य सैमसंग स्मार्ट टीवी पर अपनी पसंद का कंटेंट देखने और संपूर्ण रूप से टीवी देखने का बेहतरीन अनुभव लेने के लिए अपना प्रोफाइल सेट कर सकते हैं।

सैमसंग टीवी प्लस : इस एलईडी के अपडेटेड यूजर इंटरफेस (यूआई) में एक नई होमस्क्रीन शामिल है, जिसमें उपलब्ध कंटेंट की जानकारी रहती है। अपनी पसंद का कंटेंट तेजी से खोजने के लिए इसमें अलग-अलग श्रेणियां रहती हैं। यह सर्विस यूजर के पसंदीदा चैनल और कंटेंट तक उसे आसानी से पहुंचाने के लिए सैमसंग के अकाउंट से भी जुड़ जाती है। इससे यूजर्स के पहले देखे गए शोज, फिल्मों के आधार भी उसी तरह का कंटेंट देखने की राय उसे दी जाती है।

“डिजाइंड फॉर सैमसंग गेमिंग हब” कंट्रोलर : सैमसंग ने अपने “डिजाइंड फॉर सैमसंग गेमिंग हब” कंट्रोलर को डिवेलप करने के लिए गेमिंग एक्सेसरीज प्रोवाइडर परफॉर्मेंस डिजाइंड प्रॉडक्ट्स (पीडीपी) के लिए साझेदारी की है। इसे सीईएस 2024 में लॉन्च किया जाएगा। पीडीपी के नए वायरलेस कंट्रोलर में बिल्टइन रिचार्जेबल बैटरी शामिल है, जो हर चार्जिंग के बाद 40 मिनट का प्लेटाइम देती है। इसमें 30 फुट का लो लेटेंसी ब्लूटूथ वायरलेस कनेक्शन शामिल है। इसमें सैंगमंग गेमिंग हब का होम बटन है, जो गेमिंग हब को लॉन्च करने में सक्षम है। टीवी की आवाज को आसानी से घटाने-बढ़ाने के लिए इसमें कंट्रोल बटन को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें कई अन्य फीचर्स शामिल हैं।

सैमसंग इकोसिस्टम से जुड़े हुए संपूर्ण और समावेशी अनुभव- अपने घर में सैमसंग टीवी को लाकर यूजर्स नए-नए फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं। यूजर्स अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में अपने डिवाइसेज के बीच लगातार कनेक्टिविटी का आनंद ले सकते हैं। 2024 में इनहाउस एक्टिविटी के हब सैमसंग डेली+ के साथ यूजर्स के कनेक्टेड रहने के अपने अनुभव को और निखारेगा। इसमें यूजर्स को अलग-अलग रेंज की सेवाएं और फीचर्स, पर्सनल ट्रेनिंग, टेलीहेल्थ से लेकर वीडियो कॉल और रिमोट पीसी सोल्यूशंस एक ही इंटरफेस में प्रदान करता है। नए फीचर्स में यह शामिल है –

वर्कआउट ट्रैकर : यह फ्री सर्विस5 यूजर्स की एक्सरसाइज के वास्तविक आंकड़ों को उनके सामने पेश करती है। इस वियरेबल डिवाइसेज से वह वर्कआउट की अवधि के साथ दिल की धड़कन का भी पता लगा सकते हैं। घर पर वर्कआउट करते हुए सैमसंग की स्क्रीन पर यूजर्स कंटेंट के ऊपर एक्सरसाइज के आंकड़े फ्लैश होते रहते हैं, जिससे यूजर्स का मनोरंजन होता है और उन्हें अपनी सेहत की पूरी जानकारी रहती है।

टेक्‍नोजिम : टेक्‍नोजिम के वर्ल्ड क्लास इंस्ट्रक्टर्स के हाईक्वॉलिटी फिटनेस और वेलनेस विडियो से घर पर की गई उनकी एक्सरसाइज की क्वॉलिटी निखरती है। आप अपनी बेहतरीन वर्कआउट परफॉर्मेंस के लिए खासतौर से बनाए गए कंटेंट को सिर्फ सैमसंग टीवी पर ही खोज सकते हैं।

एफ-45 : यूजर्स वर्कआउट के लिए दुनिया भर में फैले हमारे एफ 45 के 3000 से ज्यादा स्टूडियोज में जाकर वर्कआउट की इन स्टूडियो ट्रेनिंग में शामिल हो सकते हैं।

फ्लेक्सइट : इसमें टॉप फिटनेस और वेलनेस प्रोफेशनल्स के साथ बातचीत का भी लाइव प्रसारण किया जाता है।

टेल : इस फीचर से यूजर्स अपने पालतू पशु की देखभाल के लिए अपने घरों में आराम से बैठे-बैठे वास्‍तविक समय में पशुचिकित्सकों से वीडियो परामर्श कर सकते हैं। डॉ टेल में कई सवालों की रेंज है। यूजर्स अपनी सुविधा और जरूरत के अनुसार किसी भी समय पशु चिकित्सक से जुड़ सकते हैं।

मल्टी कंट्रोल : यूजर्स को उनकी सभी स्क्रीन, टीवी, स्मार्टफोन और मॉनिटर पर कंट्रोल देकर यह उनको कीबोर्ड और माउस से घर से ज्यादा प्रभावी तरीके से काम करने की इजाजत देता है। यूजर्स कॉपी, पेस्ट, दस्तावेजों को पढ़ने जैसे कई काम अपने डिवाइसेज पर कर काम करने के अलग अंदाज का अनुभव कर सकता है।

सैंमसंग के 2024 में हाल में ही लॉन्च किए गए टीवी और स्क्रीन इकोसिस्टम में मौजूद डिवाइसेज से बेहद आसानी से कनेक्ट हो जाती है। इससे टीवी, स्मार्टफोन और वियरेबल डिवाइस में ज्यादा एकीकृत कनेक्शन की अनुमति मिलती है। इससे यूजर्स को काफी अनुकूलता, सहजता और आसानी से पहुंच और सुविधा का अहसास होता है।

मोबाइल स्मार्ट कनेक्ट : स्मार्ट थिंग्स मोबाइल प्लगइन से सभी नए एप्स और सर्विसेज को कंट्रोल किया जा सकता है। इससे स्मार्टफोन मल्टी फंक्शनल रिमोट में बदल जाता है, जिससे यूजर्स को अपनी टीवी स्क्रीन पर बेहतर कंट्रोल मिलता है। सीधे-सादे पॉपअप इंटरफेस और अनुकूल यूआई से इस ऐप से यूजर्स को बेमिसाल सुविधा और सहजता से पहुंच का अहसास होता है।

360 ऑडियो : यह ऑडियो फीचर पहले गैलेक्सी की डिवाइसेज पर ऑफर किया गया था। अब इसका विस्तार सैमसंग टीवी और स्क्रीन तक हो गया है। मूवीज, शोज और गेम्स देखने के दौरान शानदार आवाज के लिए यूजर्स अपने सैमसंग गैलेक्सी बड्स को टीवी से काफी तेजी से कनेक्ट कर सकते हैं, जिससे यूजर्स टीवी पर अपने पसंदीदा शोज और फिल्में देखते हुए और गेम्स खेलते हुए उनमें पूरी तरह डूब सके।

वाइब्रेरी : आप अपने मनपसंद आर्टिस्ट की हाई क्वॉलिटी तस्वीरों को अपने टीवी की बड़ी स्क्रीन के माध्यम से देख सकते हैं। एंबिएंट मोड में आपका हर दिन स्वागत आपका पसंदीदा आर्टिस्ट कर सकता है। इससे आप अपने टीवी और मोबाइल डिवाइसेज से कास्टिंग के माध्यम से शानदार फोटो देख सकते हैं और संगीत का आनंद ले सकते हैं। इससे टीवी देखने का बेहद शानदार अनुभव यूजर्स को मिलता है।

टीवी और स्क्रीन के नए मॉडल आसानी से यूजर्स तक पहुंच का दावा करते हैं। इससे यूजर्स सैमसंग नियो क्यूएलईडी पर अपने मनपसंद कंटेंट का पहले से ज्यादा बेहतर तरीके से मजा ले सकते हैं।

ऑडियो सबटाइटल : यह दुनिया का पहला ऑन डिवाइस टीवी फीचर है, जो एआई और ऑप्टिकल कैरेक्टर रिक्गिनिशन (ओसीआर) टेक्‍नोलाजी का इस्तेमाल रियल टाइम में टीवी पर आने वाले टाइटल्स के साथ वॉयस गाइड प्रदान करता है।

रिमोट फॉर बैरियर फ्री : यह ऐप उन यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है, जो सुनने, देखने या अन्य तरह की शारीरिक अक्षमता से जूझ रहे है। ये उन्हें अपने रिमोट के माध्यम से अपने टीवी को ज्यादा बेहतर ढंग से कंट्रोल करने में सक्षम बनाती है। यूजर्स के ज्यादा अनुकूल इस ऐप में यूआई के फीचर्स को अपग्रेड किया गया है। इसमें टीवी के बटन का सहज ज्ञान के आधार पर प्लेसमेंट किया गया। अलग-अलग रंग दिखते हैं और यूजर स्पर्श से फीडबैक हासिल करने की सुविधा मिलती है। इसमें सैमसंग की नई ज्यादा पहुंच वाले फीचर्स जैसे वॉयस गाइड शामिल की गई है। अपने स्मार्टफोन से यूजर्स इन तक आसानी से पहुंच सकते हैं।

रिल्यूमिनो टुगेदर मोड –रिल्यूमिनो एक फीचर है, जो कमजोर नजर वाले लोगों को वियरेबल हार्डवेयर की जरूरत के बिना अपने पसंदीदा टीवी शोज, मूवीज और गेम्स खेलने में सक्षम बनाता है। एआई टेक्‍नोलॉजी ऑनस्क्रीन एलिमेंट्स के किनारों को गतिशील ढंग से रेखांकित कर और रंगों में फिर से संतुलन बनाकर कम नजर वाले लोगों को टीवी पर ज्यादा आसानी से लोगों और वस्तुओं को देखने में सक्षम बनाती है। रिल्यूमिनो टुगेदर मोड जहां स्टैंटर्ड स्क्रीन प्रदान करता है, वहीं रिल्यूमिनो टुगेदर मोड साइड-बाई साइड स्क्रीन प्रदान करता है, जिससे कमजोर नजर वाले लोग और उनका परिवार एक साथ टीवी देखने का आनंद उठा सकें।

माइक्रो एलईडी : डिस्प्ले टेक्नोलॉजी की सीमाओं को आगे बढ़ाया- नई पारदर्शी माइक्रो एलईडी दुनिया को यह दिखा रही है कि स्क्रीन्स के लिए संभावनाएं अनंत है। इसकी स्क्रीन एक पारदर्शी शीशे की तरह लगती है। इसमें एक छोटी माइक्रो एलईडी चिप लगाने के साथ बेहद सावधानी से इसके निर्माण का दावा किया गया है, जिससे प्रकाश की तरंग की दिशा में को कोई बदलाव नहीं आता और तस्वीरों में उतार-चढ़ाव नहीं आता। यह पारदर्शी माइक्रो एलईडी घरों में या कारोबारियों की मीटिंग में स्क्रीन पर स्पष्ट और बिना किसी रुकावट के तस्वीर के प्रदर्शन की इजाजत देती है।

इसमें मॉड्यूलर डिजाइन की स्क्रीन है, जो यूजर्स को अपने पसंद के हिसाब से किसी भी जगह में फिट होने के लिए स्क्रीन के आकार, साइज और रेश्यो में बदलाव कर सकते हैं। माइक्रो एलईडी एक नई तरह की स्क्रीन टेक्‍नोलॉजी है। सैमसंग की सालों के अनुसंधान और विकास ने सेमीकंडक्टर विशेषज्ञता की मदद से बेहद प्रभावशाली प्रक्रिया को जन्म दिया है। इससे एलईडी चिप के ऑपरेशन सर्किट्स को सीधे स्क्रीन पर एकत्र होने की इजाजत मिलती है। इससे तस्वीरों की चमक से होने वाला नुकसान कम हो जाता है, जिसका यूजर्स को परंपरागत डिस्प्ले का अहसास हो सकता है।

उपभोक्ताओं की जरूरतों और पसंद के आधार पर ओएलईडी की व्‍यापक श्रृंखला -सैमसंग का 2024 में लॉन्च किया ओएलईडी टीवी का मॉडल पिछले साल आए मॉडलों की विरासत पर ही बनाया गया है। एस 95 डी शानदार तस्वीरों, हाई फ्रेम रेट और जीवंत विडियो के लिए बहुत बड़ी 77 इंच का कैनवास ऑफर देता है। यह डिस्प्ले अपने पहले के मॉडलों से 20 फीसदी बेहतर है। इसमें काला रंग काफी गहराई और बेहतर ढंग से उभरता है। इसमें रंगों के बेहतर संयोजन के लिए एआई का सहारा लिया है। यह पेंटोन वैलिडेटेड™ है। सैमसंग ने कई साइज में, 42 इंच से 83 इंच के अलग-अलग साइज में एस90डी और एस85 डी टीवी लॉन्च किए हैं।

2024 ओएलईडी के लिए विशेष रूप से डिजाइन नई “ओएलईडी ग्लेयर फ्री टेक्‍नोलॉजी” 7 को पेश किया गया है। यह कलर की सटीकता बनाए रखता है और प्रकाश की तरंगों को कम करता है। यह तस्वीर की चमक और धार को बनाए रखता है, जिससे धूप की रोशनी में स्क्रीन देखने का बेहतर अनुभव मिलता है। ओएलईडी की अनुकूल लो रिजोल्यूशन कोटिंग चमक और प्रकाश की तरंगों को कम करती है। यह विशेष सख्त कोटिंग की लेयर और सरफेस कोटिंग पैटर्न से संभव होता है।

एस95 डी स्क्रीन अपनी बेहतरीन और मालिकाना हक वाले पिक्चर क्वॉलिटी के इंजन से दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। यह परफेक्ट व्‍हाइट, गहरे काले और सटीक रंगों को संरक्षित करती है। सैमसंग की सबसे चमकदार ओएलईडी स्क्रीन के अलावा इसमें 144 हटर्ज की ऱिफ्रेश रेट भी है, जिससे स्क्रीन पर गेम खेलते समय यूजर्स तेज रफ्तार और स्पष्ट एक्शन को महसूस कर सकता है।

नए लाइफस्टाइल प्रॉडक्ट्स सभी लोगों की लाइफस्टाइल बेहतर बनाने के लिए बेहतरीन सोल्यूशन प्रदान करते हैं। सैमसंग ने अपने पुरस्‍कार-प्राप्‍त लाइफस्टाइल लाइनअप में कई नए प्रॉडक्ट्स के साथ “स्क्रीन्स एवरीवेयर, स्क्रीन्स फॉर ऑल” के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की है। इसके अलावा सैमसंग के नए पुरस्कार विजेता लाइफस्टाइल मॉडल में द फ्रेम, सेरिफ और द टेरेस शामिल है। ये नए मॉडल एक नए लेवल पर स्थितियों को यूजर्स के अनुकूल और उनकी पसंद का बनाते हैं, जैसे कि नीचे दिखाया गय़ा है।

द फ्रेम : यह पहले से ही सबसे ज्यादा बिकने वाला लाइफस्टाइल स्क्रीन प्रॉडक्ट है। द फ्रेम को यूजर्स को कला का बेहतर अनुभव कराने के लिए नए फीचर्स से निखारा गया है। अब आर्ट स्टोर में विश्व के मशहूर म्यूजियम और गैलरी से 500 से ज्यादा कलाकृतियों के साथ यूजर्स आर्ट स्टोर का अनुभव पहले से ज्यादा बेहतर ढंग से हासिल कर सकते हैं। फ्रेम का नया स्ट्रीमिंग फीचर यूजर्स को आर्ट स्टोर के तरह-तरह के कलेक्शन को बेहतर ढंग से पेश करता है। यहां से वह उन्हें हर महीने चुनिंदा कलाकृतियां प्रदान करता है। 2024 का फ्रेम ऊर्जा की कीमतों को 10 फीसदी तक कम करने में मदद करता है। इसी के साथ आर्ट मोड़ में वैरिएबल रिफ्रेश रेट एडजस्टमेंट भी उपलब्ध है।8

प्रीमियम 8के प्रोजेक्टर : प्रीमियर 8के दुनिया का पहला प्रोजेक्टर है, जो वायरलेस कनेक्टिविटी ऑफर करता है। इसमें तारों की कोई जरूरत नहीं होती। यह सोल्यूशन उपभोक्ताओं को अपने कमरे को साफ रखने में मदद करता है। अल्ट्रा शॉर्ट थ्रो प्रोजेक्टर स्मार्ट फीचर्स सै लैस है। इसमें माइक और चार तरह-तरह की स्क्रीन के साथ पिक्‍चर ऑफ प्रीमियम होम ऑडियो, क्लॉउड गेमिंग, ऑलवेज ऑन वॉयस जैसे फीचर है, जिससे इनका इस्तेमाल बढ़ता है। इससे इसे कई तरह से प्रयोग किया जा सकता है। प्रोजेक्टर में सैमसंग की पेटेंट की नई साउंड ऑन स्क्रीन टेक्नोलॉजी भी शामिल है, जो शानदार आवाज के अनुभव के लिए टॉप स्पीकर मॉड्यूल और सॉफ्टवेयर एलॉगरिथम को एकीकृत करती है।

फ्रीस्टाइल सेकेंड जेनरेशन : पोर्टेबल प्रोजेक्टर के दूसरे संस्करण में स्मार्ट एज ब्लेडिंग का फीचर है, जो दो फ्री स्टाइल डिवाइसेज से पिक्चर और विडियो के लिए बड़ी स्क्रीन बनाने के लिए प्रोजेक्शंस के तेजी से मिश्रण को सपोर्ट करती है। इससे पिक्चर और विडियो के लिए बड़ी स्क्रीन मिलती है। ये दो डिवाइसेज को किसी भी तस्वीर को 21:9 के स्क्रीन रेश्यो के साथ 160 इंच तक बड़ा करने की अनुमति देते हैं। इसमें किसी तरह के मानवीय एडजस्टमेंट की जरूरत नहीं पड़ती।

शानदार ऑडियो के लिए नए साउंडबार्स: होम एंटरटेनमेंट के बेहतरीन सेटअप और यूजर्स को शानदार आवाज का अनुभव कराने के लिए 2024 साउंडबार लाइनअप नए अपडेटेड मॉडल ऑफर करते हैं। एडवांस्ड एआई एलॉगरिथम से खासतौर पर इसे बढ़ावा मिलता है।

म्यूजिक फ्रेम यह बेहतरीन स्पीकर स्मार्ट थिंग्स के साथ कॉम्‍पैटिबल है। जब सैमसंग टीवी और साउंडबार्स से इसे जोड़ा जाता है तो यह चारों दिशाओं में आवाज बिखेरता है। फ्रेम को या तो अकेले वायरलेस स्पीकर से ऑपरेट किया जा सकता है या क्यू-सिंफनी के माध्यम से सैमसंग टीवी और साउंडबार से पेयर किया जा सकता है, जिससे थाप, सुर, ताल, लय बढ़ती है और चारों दिशाओं में संगीत गूंजता है। मॉडर्न पिक्चर फ्रेम में खुद को छिपाकर अपने परिवेश में सहजता से घुलमिलकर म्यूजिक फ्रेम बिना किसी परेशानी के हाई क्वॉलिटी साउंड प्रदान करता है।

एचडब्ल्यू-क्यू990डी : यह साउंडबार 11.1.4 चैनल के कन्फिगरेशन और बेहतरीन डॉल्बी एटमॉस साउंड में मिलता है। यह कंटेंट को 4के120 हटर्ज में पास करना सपोर्ट करता है। यह ऑडियो का विश्लेषण करता है। यह विस्तृत रेंज के कंटेंट में यूजर्स को बेहतरीन आवाज का बेहतरीन अनुभव देने के लिए एआई का उपयोग करता है।

एचडब्ल्यू-एस800डी : यह बेहद पतला 1.6 इंच का गहरा साउंडबार किसी भी जगह में फिट होने के लिए डिजाइन किया गया है। इससे काफी बेहतरीन आवाज मिलती है। पारंपरिक साउंडबार की गहराई का एक तिहाई हिस्से एस800 जी में 10 ड्राइवर्स हैं, जिसमें समर्पित ओवरहेड स्पीकर्स और क्रिस्टल क्लियर वोकल्स के लिए सेंटर चैनल है। गहरे बास सबवूफर और पैसिव रेडिएटर आवाज को ठोस रूप में गहराई और धमक के साथ पेश करता है।

सैमसंग 2024 के टीवी लाइनअप मेंक आधुनिक तकनीक और डिजाइन का जबर्दस्त संयोजन मिलेगा। यह व्यक्तिगत और गहन अनुभवों के लिए एक स्टेज सेट करते हैं, जो लोगों के अपने डिवाइसेज के साथ जुड़ने और रहने के तरीके को नए सिरे से पारिभाषित करते हैं।

error: Content is protected !!