बिना विजन के दिशा हीन बजट – राठौड़

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव एवं युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ ने राजस्थान की भाजपा सरकार द्वारा पेश किया किये गए लेखानुदान बजट 2024-25 दिशाहीन, विजनविहीन और प्रदेश की 8 करोड़ जनता के लिए घोर निराशाजनक बताया। किसान, युवा, महिलाएं समेत समाज का हर वर्ग खुद को ठगा महसूस कर रहा है।
राठौड़ में आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा की आज के लेखानुदान से राजस्थान की भाजपा सरकार ने “मोदी की गारंटी” की हवा निकाल दी है क्योंकि मोदी जी ने चुनाव में राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की कीमतें गुजरात और यूपी जैसे पड़ोसी राज्यों के समान करने की गारंटी दी थी पर आज लेखानुदान में इसका जिक्र तक नहीं किया गया है। यह दिखाता है कि मोदी की गारंटी पूरी तरह खोखली हैं।
किसान विरोधी सोच को प्रदर्शित करते हुए भाजपा सरकार ने हमारी सरकार द्वारा शुरू किए गए पृथक कृषि बजट को समाप्त कर दिया है जबकि वर्तमान बीजेपी सरकार के माननीय कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने पदभार संभालने के बाद कांग्रेस सरकार की इस पहल का स्वागत किया था।
भाजपा ने घोषणा पत्र में PM किसान सम्मान निधि में वित्तीय सहायता 12,000 रुपए प्रति वर्ष देने का वादा किया था जिसे सिर्फ 8,000 रुपए प्रति वर्ष किया गया।
गेहूं की MSP पर बोनस देकर 2700 रुपए प्रति क्विंटल खरीदने का वादा भी अधूरा रहा।
सामाजिक सुरक्षा पेंशन को 1500 रुपए करने का वादा करके सत्ता में आए लेकिन सिर्फ 150 रुपए बढ़ाकर 1150 रुपए पेंशन करने की घोषणा की गई।
राठौड़ ने कहा कि राजस्थान की वित्त मंत्री महोदया द्वारा पेश किए गए लेखानुदान में प्रदेश के लिए विजन की बजाय पूर्ववर्ती सरकार पर आरोप और झुमले ही दिखाई दिए हैं।
गारंटी का जुमला, लोक लुभावने वादे और जनता को भ्रमित करके सत्ता में आई भाजपा सरकार के पहले ही बजट में कथनी और करनी का अंतर स्पष्ट दिखाई दिया।
राठौड़ ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में फर्क को लेकर हम जनता के बीच में जाएंगे और लोकसभा चुनाव में करारा जबाब देंगे। कांग्रेस का हर कार्यकर्ता एवं प्रदेश की जनता इस जुमलों कि सरकार को मज़बूती से घेरेगी और जनहित के कार्य करने पर मजबूर करेगी।

error: Content is protected !!