स्टर्लिंग हॉलीडे रेसोर्ट्स ने सरिस्का में खोला नया अपस्केल रेसार्ट

जयपुर, फरवरी, 2024 स्टर्लिंग हॉलीडे रेसोर्ट्स ने देशभर में अपने जंगल और वाइल्डलाइफ डेस्टनेशन के शानदार पोर्टफोलियो के भीतर, हाल ही में11वीं डेस्टिनेशन के तौर पर स्टर्लिंग रीवाइल्ड सरिस्का को शामिल किया है। यह नया रेसार्ट राजस्थान में सरिस्का टाइगर रिज़र्व के नजदीक स्थित है और मेहमानों को खूबसूरत प्राकृतिक पृष्ठभूमि में प्रीमियम स्टे का भरोसा दिलाता है। प्रॉपर्टी के आसपास स्थित पहाड़ियों की दृश्यावली और सूर्यास्त के मंत्रमुग्ध कर देने वाले नज़ारों को देखा जा सकता है। इस इलाके के आकर्षक प्राकृतिक सौंदर्य को प्रदर्शित करने वाली यह प्रॉपर्टी, दिल्ली-एनसीआर तथा जयपुर के सैलानियों के लिए बेहतरीन विकल्प है। इस ही के साथ, राजस्थान में स्टर्लिंग का 5वां रेसोर्ट चालू हो गया है, अन्य रेसोर्ट्स माउंट आबू, उदयपुर और पुष्कर में हैं।

स्टर्लिंग रीवाइल्ड सरिस्का अरावली की पहाड़ियों की गोद में करीब 8.2 एकड़ क्षेत्रफल में फैला है। इसमें पुराने दौर की याद दिलाने वाली हवेलियों जैसे कमरे और भव्य टेंट उपलब्ध हैं जिनकी साज-सज्जा और इंटीरियर देखते ही बनता है। यहां ठहरने का उम्दा इंतजाम है जो आउटडोर थीमपरआधारित हॉलीडे के लिहाज से काफी सुकूनदायक साबित होगा। यहां आने वाले मेहमान हेरिटेज (हवेली) रूम्स और थीमेटिक टेंट चुन सकते हैं जिनमें उन्हें मिलेंगे – स्टालियन टेंट विद गार्डन व्यू, पैंथर टेंट विद माउंटेन व्यू तथा प्राइवेट सिट आउट, एंटलर टेंट विद माउंटेन व्यू एंड आउटडोर शावर, फैमिली रूम विद प्राइवेट गार्डन सिट-आउट और टाइगर विलास विद प्राइवेट प्लंज पूल।

इसके अलावा, यहां आने वाले मेहमानों के लिए आउटडोर स्विमिंग पूल में मौज-मस्ती करने, रात में बॉनफायर और इन-हाउस रेस्टॉरेंट – द क्रस्ट में लज्जतदार व्यंजनों का लुत्फ उठाने का भी अवसर है जहां वे राजस्थानी खानपान के अलावा ग्लोबल व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं।

रेसोर्ट में आने वाले मेहमानों के लिए तरह-तरह के अनुभवों की कड़ी में इन-हाउस नैचुरलिस्ट द्वारा नेचर वॉक, बर्डवॉचिंग, दुल्हर माला विलेज ट्रेल्स, रात में स्टार गेज़िंग जैसे कार्यक्रमों को उपलब्ध कराया जाता है। रेसोर्ट के बाहर, सफारी के अलावा आप कांकवाड़ी दुर्ग, सिलीसेढ़ झील, भानगढ़ का किला और स्टारगेट ऑब्ज़रवेट्री भी जा सकते हैं तो नजदीक ही हैं।

रेसोर्ट के 13,000 वर्ग फुट से अधिक क्षेत्रफल में फैले विशाल लॉन भी आउटडोर स्पेस की सुविधा उपलब्ध कराते हैं जिसे वैवाहिक समारोहों के अलावा यादगार आयोजनों और अन्य समारोहों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

श्री विक्रम ललवाणी, मैनेजिंग डायरेक्टर एंड सीईओ, स्टर्लिंग हॉलीडे रेसोर्ट्स ने कहा, “स्टर्लिंग ने सरिस्का को एक डेस्टिनेशन के तौर पर वकिसत करने में अहम् भूमिका निभायी है और इस अभयारण्य ने लैज़र ट्रैवलर्स के अलावा वाइल्डलाइफ शौकीनों को भी काफी आकर्षित किया है। हमें खुशी है कि अब हमारे नए रेसोर्ट – स्टर्लिंग रीवाइल्ड सरिस्का के खुलने के बाद हम इसकी क्षमता का सही इस्तेमाल कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि सरिस्का केवल नेशनल पार्क तक ही सीमित नहीं है। दिल्ली और जयपुर के सैलानियों के लिए यह नजदीकी गेट-अवे है जहां छुट्टियों में सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और प्राकृतिक अनुभव लिए जा सकते हैं।”

कैप्टन संदीप शेखावत, मैनेजिंग डायरेक्टर, थार कैम्प्स ने कहा,“हम भारत के अग्रणी लैज़र हॉस्पीटेलिटी ब्रैंड स्टर्लिंग हॉलीडेज़ रेसोर्ट्स के साथ जुड़कर बेहद खुशी महसूस कर रहे हैं। स्टर्लिंग रीवाइल्ड सरिस्का में मेहमानों के लिए वीकेंड एस्केप या ऐशो-आराम से भरपूर स्टे का इंतजाम किया जाता है। यह सही मायने में स्टर्लिंग के आतिथ्य सत्कार और शानदार अनुभवों की पेशकश को जारी रखने वाला प्रीमियम स्टे है।”

error: Content is protected !!