घोषणा के बाद आरएलएसडीसी बोर्ड लागु नहीं करने पर ठेका कर्मियों में जबरदस्त रोष

*शहीद स्मारक जयपुर में सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन*

सरकारी विभागों में कार्यरत ठेका कार्मिको द्वारा लोजिस्टिक डिलेवरी कारपोरेशन के गठन लेकर भजनलाल सरकार के खिलाफ मोनू चौधरी व अन्य शीर्ष नेतृत्व में विशाल धरना प्रदर्शन कर आरएलएसडीसी लागु कराने हेतु हजारों कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया ।
यह सभी कर्मचारी सरकारी विभागों में ठेकेदार या प्लेसमेंट एजेंसी या आउट सोर्स द्वारा अपनी सेवाएं लगातार स्थायी कर्मचारियों के बराबर दे रहे है परन्तु ठेकेदार व एजेंसियो द्वारा कार्मिको का लगातार आर्थिक व मानसिक रूप से लगातार शोषण करने के मामले आ रहे थे जिसको लेकर पूर्व सरकार ने एजेंसीयो से समयबद्ध पूर्ण वेतन भुगतान,जॉब सिक्योरिटी,भ्रष्टाचार रोकने हेतु लोजिस्टिक्स डिलवरी कारपोरेशन की घोषणा करी थी जिसका गठन नहीं हुआ।
अगर इसका गठन होता है तो लाखो की संख्या में पीड़ित परिवारों को इसका लाभ मिलेगा ।मोनू चौधरी ने राजस्थान में इनकी संख्या लगभग 6 लाख बताई है।
ठेकेदार सरकार से भुगतान लेकर कार्मिको को पूरा भुगतान नहीं करते है अन्य ठेकेदार भुगतान करने के बाद कार्मिक से पुनः ले लेते है प्रतिशत भुगतान ,कई विभागों में कार्मिक 5 हजार मासिक से कम वेतन पर कार्यरत है कर्मचारी ।शिकायत करने पर ठेकेदार कर देते है जॉब से बेदखल।लाखों कर्मचारियों को है आरएलएसडीसी से उम्मीदें।
आर एन रावत ने बताया की शिक्षा विभाग में वर्षो से कार्यरत व्यावसायिक शिक्षिको को लगभग 1 वर्ष से एजेंसी भुगतान नहीं कर रही ।स्वास्थ्य व देखभाल विषय व ड्राप आउट विधालय के शिक्षकों को टेंडर प्रक्रिया के नाम से जॉब से बेदखल कर दिया है जिससे विधार्थी बिना कुशल शिक्षकों के पढ़ाये परीक्षा दे रहे है।
जिला अध्यक्ष दीपक वैष्णव ने बताया की शोषण से मुक्ति हेतु आरएलएसडीसी की मांग करने हजारों व्यावसायिक शिक्षक जयपुर सम्मिलित हुए ।
आर एन रावत ने सरकार से आरएलएसडीसी का गठन कर पीड़ित वर्ग को राहत पहुंचाने का आहान किया।

error: Content is protected !!