बीजेपी ने सोनिया पर साधा निशाना

कांग्रेस के जयपुर में चल रहे तीन दिवसीय चिंतन शिविर पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के चिंतन शिविर में नौजवानों को लेकर उठ रही चिंताओं को कोरी बकवास बताया। उन्होंने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से पूछा कि यदि वह नौजवानों की इतनी ही हितैषी हैं तो वह बताएं कि यूपीए के नौ वर्ष के शासन में उन्होंने कितने युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस जिस चिंता को लोगों के सामने दिखाने की कोशिश कर रही है वह हकीकत से बिल्कुल उलट है। हकीकत यह है कि यूपीए के नौ वर्षों के शासन में बेरोजगारी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि अब जबकि आम चुनाव में महज एक वर्ष का समय शेष है तो कांग्रेस अपने वोट बैंक को फिर से पाना चाहती है लिहाजा इस तरह की बातें कर रही है। उन्होंने सरकार से पूछा कि वह एक वर्ष के अंदर आखिर क्या कर लेगी?

प्रसाद ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि इस सरकार के दौरान जिस तरह से भ्रष्टाचार बढ़ा और एक के बाद एक घोटाले उजागर हुए उससे इस सरकार के प्रति लोगों का विश्वास खत्म हो चुका है। इस दौरान देश की आम जनता न सिर्फ महंगाई की मार सहती रही बल्कि जनता ने सरकार के नीतिगत पंगूपन, और अपराधियों को बचाने की प्रवृति को भी खुलेतौर पर देखा है। उन्होंने कहा कि आम चुनावों के करीब आने की वजह से ही अब सरकार को मिडिल क्लास की चिंता सता रही है। इससे पहले यह चिंता कहां थी?

उन्होंने कहा कि बिहार, गुजरात और मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में विकास की दर देश की विकास दर से ज्यादा रही है। प्रसाद ने जहां इस दौरान भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की पीठ थपथपाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी वहीं कांग्रेस शासित राज्यों को जमकर कोसा।

error: Content is protected !!