हेमा मालिनी को नहीं मिला जयपुर का टिकट

फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी बुधवार से शुरू हो रहे जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टीवल(जिफ) का उद्घाटन नहीं कर पाएंगी। उनकी जगह पांचवें जिफ का उद्घाटन अब अभिनेत्री शर्मिला टैगोर करेंगी। आयोजकों के अनुसार ड्रीम गर्ल हेमा को जयपुर के लिए हवाई टिकट नहीं मिल सका और इसी वजह से जिफ का उद्घाटन उनकी जगह शर्मिला टैगोर करेंगी। उल्लेखनीय है जिफ का लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड भी शर्मिला को ही प्रदान किया जा रहा है।

जिफ के निदेशक हनु रोज का कहना है कि जिएफ के उद्घाटन के लिए हेमा मालिनी को आमंत्रित किया गया था और उन्होंने इसके लिए सहमति के साथ जयपुर आने का कार्यक्त्रम भी तय कर लिया था। लेकिन हवाई यात्रा का टिकट नहीं मिलने की वजह से उनका आना संभव नहीं हो रहा है। हनु ने यह भी कहा कि हमारी आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि हम हेमा मालिनी को चार्टर से जयपुर बुला सके। यही कारण है कि शर्मिला टैगोर से उद्घाटन करवाया जा रहा है।

सिनेमा के 100 वर्ष पूरे होने पर आयोजित पांच दिवसीय महोत्सव के दौरान सिनेमा से जुडे विभिन्न विषयों पर 16 कार्यशालाएं आयोजित होंगी। जिनमें सिनेमा से जुडे प्रकाश चौकसे, कोमल नाहटा, अरुण दत्त, बीबी नागपाल, प्रसून सिन्हा तथा संतोष जैन सरीखे लोग भी हिस्सा लेंगे। जिफ का उद्घाटन समारोह 30 जनवरी को शाम 5 बजे गोलछा सिनेमा में आयोजित होना है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!