संयुक्त सचिव ने किया जयपुर मेट्रो प्रोजेक्ट का दौरा

जयपुर। जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक निहाल चन्द गोयल की अध्यक्षता में मंगलवार को जेएमआरसी सभागार में जयपुर मेट्रो रेल की वार्षिक साधारण सभा की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में वर्ष 2011-12 के वार्षिक लेखों का अनुमोदन करने के साथ विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गयी। बैठक में गोयल ने बताया कि मेट्रो रेल के सिविल कार्य के साथ साथ अन्य कार्य भी तेजी से चलाये जा रहे हैं। जिससे तय समय में मेट्रो रेल को शुरू किया जा सके।

उन्होंने बताया कि मेट्रो रेल चलाने के लिए भर्ती किये जाने वाले 400 पदों में से टे्रेन ऑपरेटर व स्टेशन कन्ट्रोलर के 65 पदों पर कार्मिकों का चयन कर लिया गया है जिनमें से 34 चयनित कार्मिको के प्रथम बैच को दिल्ली मेट्रो में टे्रनिंग प्राप्त करने के लिए 28 जनवरी 2013 को दिल्ली भेज दिया गया है। शेष 335 पदों की लिखित परीक्षा आयोजित की गयी है तथा 15 फरवरी 2013 तक सभी पदों की भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित कर माह फरवरी के अन्त तक चयन प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी।

इससे पूर्व भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव एस. के. लोहिया ने जयपुर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का दौरा किया। इस अवसर पर जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के सी.एम.डी. निहाल चन्द गोयल, निदेशक (वित्त) संजय सोलंकी, भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय के अवर सचिव के.सी.मीणा, दिल्ली मेट्रो के मुख्य परियोजना प्रबन्धक अतुल गाडगिल, जयपुर मेट्रो के महाप्रबन्धक (प्रोजेक्ट कॉरडीनेशन) विजय गुप्ता, वित्त विशेषज्ञ श्यामलाल अग्रवाल भी साथ थे। लोहिया ने प्रोजेक्ट की प्रगति को देखने के बाद जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के सी.एम.डी. को आश्वस्त किया कि जयपुर मेट्रो के प्रस्ताव को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए केन्द्रीय सहायता राशि की स्वीकृति शीघ्र ही जारी करायी जायेगी।

Leave a Comment

error: Content is protected !!