पिता के गुस्से की शिकार बच्ची की मौत

राजस्थान के बीकानेर निवासी नशे में धुत पिता द्वारा नाक, होंट चबा देने से 10 दिन पहले घायल हुई छह माह की बच्ची की बुधवार को मौत हो गई।

जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल की सर्जरी आईसीयू में भर्ती बच्ची राधा की आज सुबह 11 बजे फेफड़ों में दूध के जाने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मां ने सुबह 7.30 बजे दूध पिलाया था, लेकिन तुरंत उसे नीचे लिटा दिया। जिसके कारण दूध पेट में जाने की बजाय श्वास नली से होता हुआ फेफड़ों में चला गया। सांस लेने में दिक्कत होने पर आईसीयू में उपस्थित डॉक्टर ने तुरंत बच्ची की हालत को देखते हुए वेंटीलेटर पर लेकर कृत्रिम श्वास दिया। तीन घंटे के अथक प्रयास के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका।

अस्पताल के कार्यवाहक अधीक्षक डॉ. यूएस अग्रवाल ने बताया कि एक फरवरी को प्लास्टिक सर्जरी विभाग के डॉक्टर ने सर्जरी कर दी तथा स्वस्थ थी। लेकिन मां की एक छोटी सी भूल के कारण ऊपर का दूध पिलाने के बाद तुरंत उसे नीचे लिटा दिया था।

बच्ची को वहां से जयपुर रैफर किया था। एक फरवरी को तीन घंटे चले ऑपरेशन में डॉक्टर ने होंठ के नीचे से एक हिस्सा लेकर होंठ तथा ललाट की चमड़ी से नाक का कटा हुआ हिस्सा बनाया था।

गौरतलब है कि दस दिन पहले बच्ची का पिता देर रात को नशे में धूत होकर घर लौटा तो उसका पत्नी से झगड़ा हो गया और गुस्से में पिता ने अपनी बेटी के नाक, होंट चबा दिए।

Comments are closed.

error: Content is protected !!