फूलडोल महोत्सव की तैयारियां हुई पूर्ण

shaha pura 0  5 falgun tayariशाहपुरा। शाहपुरा में होने वाले फूलडोल महोत्सव में मुख्य आकर्षण २७ से ३१ मार्च तक पांच दिन का महोत्सव होगा। नगर पालिका की ओर से महोत्सव को भव्यता प्रदान करने के लिए त्रिमुर्ति स्मारक पर आकर्षक साज सज्जा करने के साथ अस्थाई मेला बाजार व मेला परिसर बनाया गया है। यहां पर पालिका की ओर से बाहर से आने वाले भक्तों के लिए सभी बंदोबश्त किये गये है। महोत्सव के दौरान नगर पालिका की ओर से अखिल भारतीय कवि सम्मेलन के साथ ही अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जायेगा।
पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी ने बताया कि मेला परिसर में पालिका की व्यवस्थाओं पर निगरानी के लिए मेला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। यहां पर कार्मिक मौजूद रहकर समस्याओं का समाधान करेगें। यहां काफी तादाद में डोलरेए चकरी व झूले लग गये है।
पालिका ईओ राजाराम कुंभकार ने बताया कि मेले की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। महोत्सव के दौरान सफाईए पानी बिजली की सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर निर्देश दिए गए है।
महोत्सव में पालिका ये कार्यक्रम करायेगी
shaha pura 0 4 falgun tayariपालिका अध्यक्ष सोनी के अनुसार महोत्सव के अवसर पर २६ मार्च मंगलवार को रात्रि में होली सजावट प्रतियोगिता होगी। २७ मार्च बुधवार को प्रातरू ११ बजे पालिका कंट्रोल रूम के पास अलगोजा प्रतियोगिता होगी। २८ मार्च गुरूवार को दोपहर में १ बजे महलों का चौक में महिलाओं के लिए मेहंदीए रंगोली व रस्साकसी प्रतियोगिता का आयोजन होगा। २९ मार्च शुक्रवार रात्रि में मेला परिसर बोर्डिंग हाउस में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन होगा। जिसमें सूत्रधार योगेंद्र शर्मा होगें व आमङ्क्षत्रत कवियों में लाफ्टर फेम सुरेश अलबेलाए राकेश शर्माए नम्रता श्रीवास्तवए कमलेश शर्माए बाबू बंजाराए दीपक पारीक व संजीव सरल होगें। राजस्थान दिवस ३० मार्च शनिवार को रात्रि में भारतीय लोक कला मंडल उदयपुर के तत्वावधान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। ३० मार्च को दोपहर २ बजे अखाड़ा प्रदर्शन तथा सांय ४ बजे मूंछ प्रतियोगिता का कार्यक्रम होगा। इन प्रतियोगितओं के लिए निर्णायक मंडलों की घोषणा कर दी गई है।

 

MOOLCHAND PESWANI
68. GANDHI PURI
SHAHPURA DISTT BHILWARA
MOB-94146 77775

error: Content is protected !!