अल्पसंख्यक अत्याचार में राजस्थान नम्बर वन-वसुन्धरा

vasundhara 3खण्डार/ छाण/ सवाईमाधोपुर । भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि गोपालगढ़ और सूरवाल की घटनाओं ने राजस्थान के उजले इतिहास को मैला कर दिया है। सबसे ज्यादा साम्प्रदायिक दंगे गहलोत सरकार में हुए है। आज हालात यहां तक आ पहुंचे है कि साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए पहचाने जाने वाला हमारा प्रदेश अल्पसंख्यक अत्याचारों में देश में नम्बर वन है। राजस्थान की प्रभारी योजना आयोग की सदस्या डॉ. सईदा हमीद ने अपनी रिपोर्ट में साफ कहा है कि राजस्थान में अल्पसंख्यकों की स्थिति बहुत ज्यादा खराब है। अब चुनाव आ गये हैं तो कांग्रेस को हमारे मुस्लिम भाई याद आ गये हैं। हज हाउस पहले क्यों नहीं बनाया। गहलोत जान ले कि उनके दामन पर जो अल्पसंख्यक अत्याचार के दाग लगे है, वह हज हाउस के उद्घाटन से धुलने वाले नहीं है। श्रीमती राजे सुराज संकल्प यात्रा के दौरान सवाई माधोपुर जिले के छाण कस्बे में सम्बोधित कर रही थी। इस अवसर पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नेतृत्व में 151 मुस्लिम भाईयों ने भाजपा की सदस्यता भी ग्रहण की।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाईचारे से रह रहे हिन्दू और मुस्लमानों को लड़ाने का काम किया है तो वह इस कांग्रेस सरकार ने किया है। जबकि भाजपा 36 की 36 कौमों और सभी मजहबों को साथ लेकर राजस्थान के नवनिर्माण में जुटी है। कांग्रेस बोलती कुछ और है, और करती कुछ और है। जातियों और मजहबों को गरीब रखकर कांग्रेस हमेशा से ये चाहती आई है कि वे सरकार के सामने अपनी आवाज नहीं उठा सके।
हार के डर से पैसा बांट रही है सरकार
खण्डार/सवाईमाधोपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि साढे चार साल तक प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जनता को पूरी तरह दुखी रखा और अब 6 महीने चुनाव के बच गये तो सरकारी खजाना खोल दिया। अभी तो सोने के महल और दूध की नदियां भी मांगोगे तो मुख्यमंत्री जी वादा कर लेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार हार के डर से घबराई हुई है। इन 6 महीनों में जितना ले सको, ले लो। क्योंकि ये पैसा जनता का ही है। श्रीमती राजे सवाई माधोपुर जिले के खण्डार कस्बे में सुराज संकल्प यात्रा के तीसरे चरण की पहली सभा को सम्बोधित कर रही थी।
उन्होंने कहा कि साढे चार साल तक जो संकट इस सरकार ने जतना को दिये हैं, वह 6 माह में ठीक नहीं हो सकते। यदि गलती करके इस बार भी फिसल गये और भूल कर कांग्रेस को वोट दे दिया, तो पिछले साढे चार साल जैसे परेशानी में निकाले, आने वाले पांच साल भी ऐसे ही निकलेंगे। इसलिये इस बार किसी भी स्थिति में दिसम्बर 2008 जैसी गलती नहीं करे।
कांग्रेस आंखों में धूल झोंकती है
वसुन्धरा राजे ने कहा कि कांग्रेस जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम करती है, लेकिन राजस्थान की जनता अब कांग्रेस को अच्छी तरह समझ गई है। इसलिये वह इसके झांसे में आने वाली नहीं है। साढे चार साल तक न बिजली, न पानी, न सड़क, स्कूल, न अस्पताल, न किसानों के चेहरे पर मुस्कान, आम आदमी परेशान। इसलिये कांग्रेस के झूठें वादों में अब जनता आने वाली नहीं है।
जहां झगड़ा वहां विकास नहीं
वसुन्धरा राजे ने कहा है कि जिस प्रदेश में झगडे़ होते हैं, साम्प्रदायिक तनाव होते है, साम्प्रदायिक दंगे होते है, एक जाति दूसरी जाति के खिलाफ होती है उस प्रदेश का विकास नहीं होता। कांग्रेस ने अपने साढे चार साल के कार्यकाल में जाति, धर्म और सम्प्रदाय में झगड़े करवाये। इसलिये हमारा प्रदेश विकास से दूर रहा।
दो ही जात, पुरूष और महिला
वसुन्धरा ने कहा कि समाज में सिर्फ दो ही जातियां है। एक महिला और दूसरी पुरूष। इन दोनों में दुराभाव नहीं हो तो घर और प्रदेश तरक्की करता है। दोनों एकजुट है तो विकास के द्वार खुलते हैं और सही मायने में आज की जरूरत विकास ही है। इंसान को दो वक्त की रोटी चाहिए, झगड़े फसाद नहीं।
विकास में 16वें पायदान पर
वसुन्धरा राजे ने कहा कि जो प्रदेश हमारे समय में विकास की दृष्टि देश के टॉप टेन प्रदेशों में शुमार था, आज 16वें पायदान पर पहुंच गया है। कांग्रेस ने प्रदेश में 55 साल राज किया, भाजपा ने 12 साल। जो भाजपा शासन में काम हुए वह 55 साल में कांग्रेस नहीं कर पाई।
सड़के ऐसी की आंते बाहर आ जाये
वसुन्धरा राजे ने कहा कि मेवाड़, हाड़ौती के बाद उनकी यात्रा आज भरतपुर संभाग पहुंची है। वे जहां भी गई लोग आहत दिखाई दिये। सड़़के ऐसी थी कि आंते बाहर आ जाये। सवाई माधोपुर से खण्डार के बीच भी ऐसी ही सड़क है। जो सरकार सड़क जैसी मूलभूत आवश्यकता भी पूरी नहीं कर सके, उसे कुर्सी पर बैठने का हक नहीं है।
बिजली का सत्यानाश
वसुन्धरा राजे ने कहा कि इस सरकार ने बिजली महकमे का सत्यानाश कर दिया। जो ट्रांसफार्मर हमारे समय में 72 घण्टे में बदले जाते थे, आज 72 दिन में भी नहीं बदलते। बिना रिश्वत अब ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाते। हमने हमारे समय में घरेलू बिजली के लिए अलग लाइन खिंचवाकर पूरे प्रदेश में 18 से 20 घण्टे घरेलू बिजली दी। आज वही घरेलू बिजली गांव में 5-6 घण्टे से ज्यादा नहीं आ रही। बिजली कम्पनियां कर्जे में डूब गई है। इस सरकार ने तो बिजली महकमे का ही सत्यानाश कर दिया।
राजे के साथ नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, भाजपा विधायक दल के सचेतक राजेन्द्र राठौड, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, पूर्व प्रदेश महामंत्री रामपाल जाट सहित कई नेता मौजूद थे।

error: Content is protected !!