अब तो घोषणाओं के अमल पर राज्यपाल भी उठा रही है सवाल

vasundhara 3

मरेना/ पहाड़ी /  धौलपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि मुख्यमंत्री सरकारी घोषणाओं और योजनाओं का कितना ही ढोल पीटे जनता के साथ-साथ अब तो राज्यपाल ने भी सरकारी घोषणाओं और योजनाओं की क्रियान्विति पर सवाल उठा दिये हैं। सच तो यह है कि इस सरकार के कामकाज से राज्यपाल बेहद खफा है। जो कई मर्तबा सरकार के प्रति नाराजगी जता चुकी हैं। श्रीमती राजे धौलपुर जिले के मरेना और पहाड़ी गांव में सुराज संकल्प यात्रा के सम्मान समारोह में आयोजित सभाओं में बोल रही थी। श्रीमती राजे का आज करीब 40 स्थानों पर जबर्दस्त स्वागत हुआ।
उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने इस सरकार के कामकाज को लेकर यह तक कह दिया कि ये सरकार योजनाओं का 33 प्रतिशत भी दलित आदिवासियों पर खर्च नहीं कर पाई। अभी गुरूवार को ही राज्यपाल ने कहा है कि इस सरकार की घोषणाएं और योजनाएं तो बहुत है पर क्रियान्विति नहीं है। श्रीमती राजे ने कहा कि अब तो मंत्री भी मुखर होकर इस सरकार के खिलाफ बोलने लगे हैं। सार्वजनिक निर्माण मंत्री भरतसिंह ने हाल ही में कोटा में कह दिया कि इस सरकार में मंत्री की ही सुनवाई नहीं हो रही तो आम आदमी कहां फरियाद करेगा? भरत सिंह कोटा में हो रहे एक अवैध निर्माण से आहत थे।
आर्थिक पिछड़ों को भी मिले आरक्षण
श्रीमती राजे ने ब्राह्मण समाज धौलपुर की ओर से उनके सम्मान में आयोजित समारोह में कहा कि हमने 36 की 36 कौमों के कल्याण के लिए आरक्षण विधेयक 2008 पास करवाया था, जिससे गुर्जर सहित विशेष पिछड़ा वर्ग को 5 तथा आर्थिक रूप से पिछड़ों को 14 प्रतिशत आरक्षण मिलता। लेकिन इस सरकार ने इस बिल को केन्द्र में अपनी सरकार होने के बावजूद 9वीं अनुसूचि में नहीं डलवाया। यदि ये बिल 9वीं अनुसूचि में डल जाता तो इसका लाभ सवर्णाें को भी होता।
राजस्थान को गढ्डे में से निकालना होगा
वसुन्धरा राजे ने कहा कि पिछले पांच सालों में जो प्रदेश पिछडे़पन के गड्डे मंे चला गया उसे सबको मिलकर निकालना होगा। हम सब मिलकर साथ चलेंगे, हमारी अपनी सरकार बनायेंगे तो निश्चित रूप से राजस्थान को पिछडे़पन के गढ्डे में से निकालने में कामयाबी मिलेगी।
पिस रही है जनता
वसुन्धरा राजे ने कहा कि राजस्थान की भूखी प्यासी जनता कांग्रेस के कुशासन में पिस रही है। जिसमें न पानी है, न बिजली है, न रोजगार है, न किसानों के लिए खाद बीज का इंतजाम है। कानून और व्यवस्था चौपट हो गई है। हत्या, लूट, बलात्कार और फिरोतियां आम बात हो गई है। इसलिये अगर राजस्थान में अमन, चैन और समृद्धि का वातावरण फिर से बनाना है तो भाजपा को वोट दें।
श्रीमती राजे के साथ नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री अरूण चतुर्वेदी, पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड़, विधायक रविन्द्र सिंह बोहरा, जिलाध्यक्ष हरिचरण जादोन, विधायक ज्ञान देव आहूजा सहित कई नेता मौजूद थे।

error: Content is protected !!