बेरोजगारी में राजस्थान देश में नम्बर वन-वसुन्धरा

vasu 1बयाना /बैर /नदबई /भरतपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि हमारा प्रदेश पूरे देश में बेरोजगारी में पहले नम्बर पर आ गया है। सचिवालय में चपरासियों के 350 पदों के लिए करीब डेढ़ लाख बेरोजगारों का आवेदन इस सरकार के रोजगार देने के झूठे दावों की पोल खोलने के लिए पर्याप्त है। उन्होंने कहा कि चपरासियों के इन पदों के लिए एमबीए, एलएलबी, एमए, बीएड जैसे डिग्रीधारी नौजवान भी कतार में है। यदि सरकार समय-समय पर वैकेंसी निकालती तो हमारे लाखों युवा ऑवर ऐज नहीं होते। श्रीमती राजे भरतपुर जिले केे बयाना, बैर, नदबई कस्बे में आयोजित विशाल जनसभाओं में बोल रही थी।
उन्होंने कहा कि पटवारी के 2 हजार 271 पदों के लिए करीब 11 लाख बेरोजगारों ने आवेदन किया है। पंचायत राज विभाग में एलडीसी के 19 हजार पदांे के लिए करीब साढे ग्यारह लाख बेरोजगारों ने एप्लाई किया है। इसी से अंदाजा लगा लीजिये, प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी का क्या आलम है।
श्रीमती राजे ने कहा कि साढे चार साल तक सरकार कुंभकर्णी नींद में सोई रही। हर साल भर्तियां करती तो बेरोजगारों की इतनी लम्बी कतार नहीं लगती। अब चुनाव आ गये हैं, इसलिये मामूली भर्तियां निकाल कर ये सरकार मात्र दिखावा कर रही है।
अपने रिश्तेदारों को दी नौकरियां
वसुन्धरा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने चार साल तक आम बेरोजगारों को नौकरियां नहीं दी। अपने रिश्तेदारों को जोधपुर के जयनारायण विश्वविद्यालय में पिछले दरवाजे से जरूर नियुक्तियां दे दी। बेटे को होटल बनवा दिया, सगे संबंधियों को खाने अलॉट करवा दी। और तो और सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा को किसानों की जमीन सस्ते दामों में बिकवा दी।
सरकार डराना चाहती है, मगर मैं डरने वाली नहीं हूं
श्रीमती राजे ने कहा कि चार साल से पूरी की पूरी सरकार हाथ धोकर मेरे पीछे पड़ी है। कमीशन बिठा दिया। पुलिस, सीबीआई और सीआईडी की धोंस दिखाकर डराने की कोशिश की। अकेली मुझे ही नहीं मेरे बेटे को भी परेशान किया। पूरे समय मेरे परिवार को डराने की कोशिश चलती रही, लेकिन ये नहीं जानते कि मैं डरने वाली नहीं हूं।
सब अपनी इज्जत से बंधे हैं
वसुन्धरा राजे ने कहा कि कांग्रेस समझती है कि मुस्लिम और एससी-एसटी के मतदाता उससे बंधे हुए हैं। इसीलिये वह इन समाज के लोगों को चुनाव के वक्त ही याद करती है। लेकिन कांग्रेस समझ ले, ये भी स्वाभिमानी समाज है, जो किसी से नहीं अपनी इज्जत और सम्मान से बंधे है।
श्रीमती राजे ने साथ भाजपा के राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, भाजपा के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी, पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड़, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, विधायक डॉ. दिगम्बर सिंह, विधायक अनिता भदेल, ग्यारसा राम कोली, बहादुर कोली भी मौजूद थे।

तेज बारिश में भी राजे का स्वागत करने के लिए लोग डटे रहे
भरतपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे का स्वागत करने और उन्हें सुनने के लिए लोग तेज बारिश मंे भी डटे रहे। कुम्हेर गेट वैर, वैर, जटमलाई, गोविन्दपुरा, गुर्जर हेडली, हलेना, पालीया, खेरियामोड मोड पर तीन स्थान पर, भोसिंगा, कुदावली, खांगरी, नंगलाकासगंज और नदबई में तेज बारिश थी, लेकिन इसके बावजूद भी लोगों ने न केवल उनका स्वागत किया, बल्कि उन्हें इतमिनान से सुना भी।
वसुंधरा ने भगवान बांके बिहारी के दर्शन किये
भरतपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने सुराज संकल्प यात्रा के तीसरे चरण के आठवें दिन भरतपुर स्थित भगवान बांके बिहारी जी के मंदिर में दर्शन किये। उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना कर राजस्थान प्रदेश की खुशहाली के लिए कामना भी की।

error: Content is protected !!