मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी मोबाइल एप तैयार

ashok-gehlot-mobile-appजयपुर। भाजपा के तूफानी हाईटेक प्रचार के बाद अब कांग्रेसी भी इस राह पर दौड़ पड़े है। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुंधरा राजे के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी अब मोबाइल एप तैयार किया गया है। अब टि्वटर, फेसबुक और ब्लॉग के बाद आप मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मोबाइल पर एक क्लिक से भी रू-ब-रू हो सकते हैं। इसके लिए खासतौर पर एक मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया गया है। एंड्रॉएड मोबाइल पर काम करने वाला यह एप्लीकेशन गूगल प्लेस्टोर से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है। मुख्यमंत्री के लिए आईटी का सेगमेंट देखने वाले लोकेश शर्मा के मुताबिक मोबाइल एप के जरिए होम स्क्रीन पर बने टेब्स से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम, फोटो गैलरी तथा अन्य जानकारी प्राप्त की जा सकती है। सीएम के यू ट्यूब, टि्वटर, फेसबुक, ब्लॉग, टम्बलर और लिंक्ड इन के लिंक भी इससे जोड़े गए हैं।
इस एप्स पर मुख्यमंत्री के लेटेस्ट भाषण का वीडियो कार्यक्रम खत्म होने के सिर्फ 15 मिनट बाद ही देखा जा सकता है। आने वाले कार्यक्रमों की जानकारी और आप सरकारी योजनाओं पर फीड बैक और शिकायत दर्ज करा सकेंगे।
एप में एक ओपीनियन पोल का ऑप्शन भी है। इस पर गहलोत की योजनाओं के बारे में हां या न में जवाब लिया जाएगा। जो न में जबाव देंगे उसे इसका कारण भी बताना होगा। यह संदेश सीधे मुख्यमंत्री के पास पहुंचेगा। इसमें राइट टू मी ऑप्शन के जरिए सीधे मुख्यमंत्री को मैसेज भेजा जा सकता है।
गूगल प्ले स्टोर पर ‘अशोक गहलोत मोबाइल एप’ सर्च करें।

3 thoughts on “मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी मोबाइल एप तैयार”

    • sir aap moalim(B.ed) jamia aligarh ko manyta de taki urdu tbka apka ehsan rahega..jb itna hi kr rahe h to 2saal ki b.ed dgree ko ap manyta de kyuki urdu medium rajsthan me h nahi or aap lecturer le rahe to jo urdu medium ka hoga wo hi to umda pdha payega

Comments are closed.

error: Content is protected !!