मुख्यमंत्री ने किया है गुरूजनों का अपमान-वसुन्धरा

KARANPUR SABHAश्रीगंगानगर /श्रीकरणपुर /पदमपुर /रायसिंहनगर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि मुख्यमंत्री ने यह कहकर शिक्षक समाज का अपमान किया है कि आखिर भाजपा युवाओं को मास्टर ही क्यों बनाना चाहती है। मुख्यमंत्री को यह पद भले ही महत्वपूर्ण नहीं लगता हो, लेकिन मैं तो मानती हूं कि आज हम जो भी है, गुरूजनों की वजह से ही है। उन्होंने कहा कि दुनिया में शिक्षक ही है जो हमें पढ़ा-लिखाकर आगे बढ़ायंेगे। अगर हम शिक्षक नहीं बनायेंगे तो क्या कोई भी व्यक्ति बिना पढे़-लिखे आगे बढ़ पायेगा? यहां तक कि समाज और देश भी बिना शिक्षक के आगे नहीं बढ़ सकेगा। श्रीमती राजे श्रीगंगानगर, श्रीकरणपुर, पदमपुर और रायसिंह नगर में सुराज संकल्प यात्रा के दौरान सभाओं को सम्बोधित कर रही थी।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उनके भाजपा शासन में खोले गये बीएड कॉलेजों की ही बात क्यों कर रहे हैं। हमारी भाजपा सरकार ने तो उनके दो कार्यकाल में खोले गये 360 के मुकाबले 496 आईटीआई कॉलेज भी खोले हैं। इनके दो कार्यकाल में 27 और हमारे एक कार्यकाल में 72 एमबीए कॉलेज खुले हैं। गहलोत सरकार ने अपने दोनों कार्यकालों में एक भी मेडिकल और डेंटल कॉलेज नहीं खोला, जबकि उनकी भाजपा सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में 3 मेडिकल और 5 डेंटल कॉलेज खोले है।
टेट सहित हर बाधा को दूर करेंगे
श्रीमती राजे ने आज फिर दोहराया है कि जनता ने उन्हें मौका दिया तो वे टेट सहित हर बाधा को दूर कर प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के लिए रास्ता निकालेंगी। उन्होंने साफ किया कि कांग्रेस के नेताओं की तरह भाजपा झूठे वादे नहीं करती। इस सरकार ने तो अपनी पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र के वादे भी पूरे नहीं किये, जिसे जनता अच्छी तरह जानती है।
सरकार चुप, पाकिस्तान जा रहा है पानी
वसुन्धरा राजे ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार की अनदेखी के कारण हुसैनी वाला हैड से करीब 8 हजार क्युसेक पानी पाकिस्तान जाना शुरू हो गया है। एक ओर तो इन्दिरा गांधी नहर कैनाल और गंग नहर क्षेत्र के किसान पानी को तरस रहे हैं और दूसरी ओर हमारे हिस्से का पानी पाकिस्तान जा रहा है।
बीबीएमबी में हमारा रिपर्जेंटेशन क्यों नहीं
वसुन्धरा राजे ने कहा कि कड़ी से कड़ी जुडने के बाद भी भाखडा-ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड में राजस्थान का प्रतिनिधित्व क्यों नहीं है? जबकि हमारी शुरू से ही मांग रही है कि बीबीएमबी पर पंजाब और हरियाणा की तरह हमारा भी एक सचिव स्तर का प्रतिनिधि होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे जब मुख्यमंत्री थी तब भी उन्होंने केन्द्र सरकार से यह मांग की थी, लेकिन अब तो ऊपर और नीचे कांग्रेस की ही सरकार है फिर भी बीबीएमबी पर हमारा प्रतिनिधि क्यों नहीं?
कैंसर टेªन का मुद्दा उठाया
वसुन्धरा राजे ने इस इलाके में चल रही कैंसर टेªन का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों को पीने का दूषित यहां तक कि जहरीला पानी मिल रहा है। यह गंदा पानी जानवरों के भी पीने के लायक नहीं है, उसे लोग पीने को मजबूर है। ऐसे जहरीले पानी के सेवन से लोग बीमार हो रहे हैं। जिन्हें लाईलाज रोग कैंसर जैसी बीमारियां हो रही है। यहां तक कि इस इलाके में एक टेªन का नाम भी कैंसर टेªन हो गया है। जिसमें ऐसे रोगी इलाज के लिए जाते हैं। राजे ने भरोसा दिलाया कि वे फिल्टर प्लांट से शुद्ध पानी की व्यवस्था करेगी।
ये रहे मौजूद- भाजपा के राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष महरिया, प्रदेश महामंत्री कालीचरण सराफ, सांसद दुष्यंत सिंह, विधायक राधेश्याम गंगानगर, अभिषेक मटोरिया, रणवीर पहलवान, पूर्व मंत्री जनार्दन सिंह गहलोत, हाउसिंग बोर्ड के पूर्व चैयरमेन अजयपाल सिंह, महिला मोर्चे की प्रदेश अध्यक्ष सुमन शर्मा, पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पाल टीटी सहित कई नेता मौजूद थे।
error: Content is protected !!