नोट के बदले वोट मांग रही है सरकार-वसुन्धरा

vजोजावर/ पाली। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि एक ओर तो सरकार दावा कर रही है कि चुनाव के वक्त लाई गई योजनाएं जनता की भलाई के लिए है और दूसरी ओर सरकार के मंत्री चैक के बदले वोट मांग रहे हैं। राजे ने कहा कि इससे ज्यादा शर्म की और क्या बात होगी कि झालावाड़ में प्रभारी मंत्री मुरारीलाल मीणा ने मंच से अपने भाषण में बच्चों से साफ-साफ कह दिया कि लैपटॉप और साईकिल के लिए चैक तो ले लो, पर चुनाव में अपने मम्मी-पापा से कांग्रेस को वोट दिलवा देना। राजे ने कहा शर्म आनी चाहिए ऐसी सरकार को जो मासूम बच्चों से भी नोट के बदले वोट मांग रही है, उन्हंे लालच दिखा रही है। इससे कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया। श्रीमती राजे पाली जिले में मारवाड़ जंक्शन विधानसभा क्षेत्र के जोजावर कस्बे में एक विशाल जनसभा में बोल रही थी। राजे ने ये सभा 102 डिग्री बुखार के बावजूद सम्बोधित की।
अब तो बच्चे भी लगा रहे हैं भ्रष्टाचार के आरोप
राजे ने कहा कि अब तो कांग्रेस सरकार में चरम पर पहुंचा भ्रष्टाचार बच्चे-बच्चे की जुबान पर आ गया है। अब सरकार पर बच्चों ने भी लैपटॉप योजना में भ्रष्टाचार के आरोप लगा दिये। अलवर में आठवीं, दसवीं और बारहवीं के बच्चों ने शिक्षा मंत्री को घेर लिया और कहा कि ये टैबलेट घटिया क्वालिटी के है, जिनकी कीमत 3-4 हजार से ज्यादा नहीं है। इतना ही नहीं अलवर में बच्चियों के अभिभावकों ने भी सरकार पर आरोप लगा दिया कि बच्चों को मिले टैबलेट का आज तक कोई बिल नहीं मिला, कहीं ये चोरी के तो नहीं? इससे स्पष्ट हो गया है कि टैबलेट में ही नहीं सरकार की सब योजनाओं में जमकर भ्रष्टाचार है। ये मुफ्त योजनाएं जनता को सुविधा देने के लिए नहीं, सरकार का पेट भरने के लिए है।
पांच साल पूरे वादे अधूरे
राजे ने कहा कि सरकार के पांच साल पूरे होने को है, लेकिन उसके जनता से किये वादे अधूरे हैं। बिजली को लेकर सरकार ने घोषणा की थी कि इस वित्तीय वर्ष में वह 75 हजार कृषि कनेक्शन देगी, लेकिन दिये 13 हजार। 50 गांवों में विद्युतिकरण करेगी और किये सिर्फ 8 गांव। सरकार ने इस वित्तीय वर्ष में 20 हजार बीपीएल परिवारों को कनेक्शन देने की घोषणा की थी, दिये सिर्फ 6 हजार।
फिर क्या है कांग्रेस राज में?
राजे ने कहा सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर नहीं, सरकारी स्कूलों में शिक्षक नहीं, नरेगा में मजदूरों को मजदूरी नहीं, नौजवानों के लिए रोजगार नहीं, महिलाओं के लिए सुरक्षा नहीं, किसानों के लिए अच्छा खाद बीज और फसल का वाजिब मूल्य नहीं, उन्हें ओलावृष्टि में फसल का मुआवजा नहीं, फिर क्या है कांग्रेस राज मंे?
मगरा विकास बोर्ड को सुदृढ़ बनायेंगे
राजे ने कहा कि उनकी भाजपा सरकार ने मगरा विकास बोर्ड का गठन कर मगरा क्षेत्र का विकास करवाया था। विकास तो दूर ये सरकार चार साल तक तो इस बोर्ड का अध्यक्ष तक नियुक्त नहीं कर सकी। अब चुनाव आ गये हैं तब जाकर बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त हुआ है।
ये रहे मौजूद- राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, सांसद दुष्यंत सिंह, विधायक केसाराम चौधरी, पुष्पेन्द्र सिंह बाली, पूर्व मंत्री लक्ष्मी नारायण दवे, प्रदेश महामंत्री रामचरण बोहरा, पूर्व सांसद पुष्प जैन, पूर्व विधायक भैरोसिंह गुर्जर, हज कमेटी के पूर्व चेयरमेन फिरोज खान, चूरू जिलाध्यक्ष बसंत शर्मा, पाली जिलाध्यक्ष महेन्द्र बोहरा।

error: Content is protected !!