कांग्रेस बनी प्राईवेट क्रय-विक्रय सोसायटी-वसुन्धरा

vलोहावट / फलोदी / जोधपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि कांग्रेस एक प्राईवेट क्रय-विक्रय सोसायटी है, जो लोकतंत्र में नहीं लेन-देन और खरीद-फरोक्त में ही विश्वास करती है। इसीलिये कांग्रेस कभी वोट खरीदने की बातें करती तो कभी टिकट बेचने की। कांग्रेस के मंत्री आजकल बच्चों से पैसों के बदले वोट मांग रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष वोटों के लिए एक करोड़ नोटों का ऑफर दे रहे हैं। कांग्रेस की सच्चाई तो कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य सांसद चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने बयां की है और साफ-साफ कहा है कि कांग्रेस राज्य सभा की सीट 100 करोड़ रुपये में बेचती है। इससे स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस एक प्राईवेट क्रय-विक्रय सोसायटी बन गई है। उन्होंने कहा अब फैसला जनता को करना है। खुद का निर्माण करने वाली प्राईवेट क्रय-विक्रय सोसायटी बनी कांग्रेस को वोट देना है या भाजपा को, जो राजस्थान के नवनिर्माण का संकल्प लेकर सुराज यात्रा पर निकली है। श्रीमती राजे जोधपुर जिले के लोहावट और फलोदी कस्बों में दो बड़ी-बड़ी सभाओं को सम्बोधित कर रही थी।
कांग्रेस ने बेरोजगारों के रोजगार पर नहीं
खुद के रोजगार पर ध्यान दिया
राजे ने कहा कि आज चुनाव आ गये तो कांग्रेस को वो बेरोजगार भी याद आ गये, जिन पर साढे चार साल तक कांग्रेस की इस सरकार ने ध्यान ही नहीं दिया। अब तो हमारी अक्षत योजना का वो बेरोजगारी भत्ता भी चालू कर दिया, जो इस युवा विरोधी सरकार ने आते ही बंद कर दिया था। आज पूरे प्रदेश में 7 लाख 32 हजार रजिस्टर्ड बेरोजगार युवाओं की संख्या है, जिनमें से सिर्फ 10 हजार बेरोजगारों को इस सरकार ने नौकरी दी है। उन्होंने कहा कि 7 लाख 32 हजार तो रजिस्टर्ड बेरोजगार है, इनके अलावा गैर रजिस्टर्ड बेरोजगार अलग है। बेरोजगार रोजगार कार्यालय में इसलिये रजिस्ट्रेशन नहीं करवाते, क्योंकि वह जानते हैं कि ये सरकार रोजगार देने वाली नहीं है। इसलिये 10 जिलों बाड़मेर, बारां, दौसा, डूंगरपुर, जैसलमेर, जालोर, करौली, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर और सीकर में तो एक भी बेरोजगार ने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया। बेरोजगारी भत्ता भले ही इस सरकार ने चालू कर दिया हो, पर अब तक सिर्फ 18 हजार स्नातक युवाओं को ही इसने बेरोजगार माना और 92 लाख रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया। जबकि हमारे समय में 1 लाख 36 हजार बेरोजगारों को हमने करीब 7 करोड़ रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया। सच्चाई तो यह है इस सरकार ने बेरोजगारों के रोजगार पर नहीं, खुद के रोजगार पर ध्यान दिया।
सीएम के चश्मे से दिखाई नहीं देती हकीकत 
राजे ने कहा कि मुख्यमंत्री पता नहीं कौनसी किस्म का चश्मा पहने हुए हैं, जिन्हें हकीकत दिखाई ही नहीं देती। इसलिये वे कहते हैं कि जिन प्रदेशों में भाजपा का राज है, वे प्रदेश बर्बाद है, जबकि जनता कहती है कि देश और प्रदेशों को कांग्रेस ने बर्बाद किया है। राजस्थान की बात करें तो कांग्रेस ने सरकार ने साढे चार साल में हमारे प्रदेश को बर्बादी के गड्ढे में धकेल दिया है। आज हमारा प्रदेश भ्रष्टाचार में देश में पहले नम्बर पर, अपराधों में देश में दूसरे नम्बर पर, महिला उत्पीड़न में देश में दूसरे नम्बर पर, महिला दुष्कर्म के मामलांे में जयपुर देश में पहले नम्बर पर, मासूमों से दुष्कर्म में राजस्थान देश में पहले नम्बर पर, बच्चियों को कूडे में फेंकने में राजस्थान देश में दूसरे नम्बर पर, अपराधों में प्रदेश की राजधानी जयपुर देश में तीसरे नम्बर पर, सोने की चैन तोड़ने में जयपुर देश में पहले नम्बर पर, आदिवासी उत्पीड़न में देश में दूसरे नम्बर पर, एससी, एसटी अत्याचार में देश में पहले नम्बर पर आ गया है। पर ये सब सीएम को उनके चश्मे से दिखाई नहीं देता।
ये रहे मौजूद- राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सतपाल मलिक, राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, सांसद अर्जुन मेघवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत, पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी, जर्नादन गहलोत, रामनारायण डूडी, गजेन्द्र सिंह खींवसर, पूर्व सांसद जसवंत विश्नोई, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पब्बाराम विश्नोई, जोधपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष गजेसिंह सरेचा, पूर्व जिला प्रमुख अमिता चौधरी, हज कमेटी के पूर्व चेयरमेन फिरोज खान, मदरसा बोर्ड के पूर्व चेयरमेन हिदायत खां।
error: Content is protected !!