लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए युवा आगे आयें – डॉ. जोशी

सीपी जोशी ने नरेन्द्र मोदी पर साधा निशाना
जिला कांग्रेस कमेटी ने जोशी का किया अभिनंदन

cp-रमेश पेसवानी- भीलवाड़ा – पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री व कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव डॉ. सी. पी.जोशी ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को आडे हाथों लेते हुए कहा कि एक प्रदेश के मुख्‍यमंत्री को देश की निती,विदेश निती और डिफेन्‍स पॉलिस के बारे में बोले तो यह संसद के सामने चुनौती है। संविधान में यह लिखा है कि वह अपने स्‍टेट का ही निर्णय करें ना की प्रधानमंत्री का विरोध करके संसद का अपमान ना करें।
राष्‍ट्रीय महासचिव बनने के बाद भीलवाडा़ में एक दिवसीय दौरे पर आए डॉ.सी.पी.जोशी के राजीव गांधी ऑडिटोरियम में स्‍वागत के समय अलग-अलग गुटों में बंटी पार्टी आज एक मंच पर नजर आयी। कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए जोशी ने कहा कि जिस पार्टी का लोकतन्‍त्र में विश्‍वास नहीं है वो पार्टी ये फैसला कर रही है कि देश का प्रधानमंत्री कौन होना चाहिए जबकि देश के प्रधानमंत्री का फैसला एक पार्टी का नेता नहीं कर सकता है वो तो देश की 100 करोड जनता तय करेगी। जब तक उस व्‍यक्ति का उत्‍तर-दक्षिण,पूर्व-पश्चिम व हिन्‍दु,मुस्लिम,सिक्‍ख,ईसाई सभी को साथ नहीं लेकर चलेंगें तब तक कोई भी इस देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता। विपक्ष को आडे हाथों लेते हुए जोशी ने कहा कि ये वो पार्टी है जो गौ हत्‍या व राम मन्दिर के नाम पर जनता को गुमराह करके सत्‍ता में आना चाहती है। जोशी ने यह भी कहा कि पार्टी को मजबुत करने के लिए त्‍याग करना पडेगा। यहां सब एमएलए या एमपी बनना चाहते है लेकिन बिना त्‍याग के ना तो पार्टी मजबुत होगी और ना ही हम।
कार्यक्रम में जिला प्रमुख सुशीला सालवी, पूर्व मंत्री रामलाल जाट, कैलाश त्रिवेदी, विधायक प्रदीप कुमारसिंह,महावीर मोची, विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी हगामीलाल मेवाड़ा, धीरज गुर्जर तथा विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष कु. देवेन्द्रसिंह, सहित कई कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।
error: Content is protected !!