सुरक्षाकर्मी लगाओ, जनता जाओ पर नहाओ मत : प्रशासन

udaipur-सतीश शर्मा- उदयपुर. उदयपुर के बड़ी तालाब में हुए दर्दनाक हादसे में एक मासूम व महिला की मौत से शहरवासी और प्रशासन स्तब्ध है। शहरवासियों ने प्रशासन से जलस्रोतों वाले पिकनिक स्थलों पर सुरक्षाकर्मी लगाने की मांग की है। वहीं, प्रशासन ने अपील जारी कर कहा है कि बारिश के मौसम में जलस्रोतों में नहीं नहाएं।
पिकनिक स्थलों पर सुरक्षा इंतजाम की मांग को लेकर पार्षद मोहम्मद अयूब, जयप्रकाश निमावत, केके शर्मा, रशीद अहमद, हरीश आर्य, महेश पाराशर आदि ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा गया कि वर्षाकाल में पिकनिक स्थलों पर खासी रेलमपेल रहती है। खासकर छुट्टी के दिन पिकनिक स्थलों पर मेले सा माहौल रहता है। बरसाती पानी के आवक मार्ग और विभिन्न जलस्रोतों पर लोग आनंद उठाते हैं। ऐसे में हादसों की आशंका बनी रहती है। इसके मद्देनजर प्रशासन को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए। इन स्थलों पर गोताखोर तथा सुरक्षाकर्मी लगाए जाने चाहिए।
इधर, जल संसाधन विभाग की ओर से जारी अपील में कहा गया है कि वषार्काल के दौरान पिकनिक का लुत्फ उठाएं लेकिन किसी भी प्रकार के बांध, झील, नदी के बहाव या अन्य जल स्त्रोत में नहीं नहाएं। विभाग ने चेताया है कि मानसून के दौरान इन स्त्रोतों में जल स्तर बढ़ने से जनहानि की आशंका रहती है।
error: Content is protected !!