सीएसएस ने निकाला विजय जुलूस

udaipurउदयपुर. सुखाड़िया विश्वविद्यालय के केंद्रीय छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर अमित पालीवाल की विजय के उपलक्ष्य में छात्र संघर्ष समिति (सीएसएस) ने शुक्रवार को विजय जुलूस निकाला।
समिति के कार्यकर्ता सुबह सीएसएस कार्यालय पर एकत्र हुए, जहां नव निर्वाचित अध्यक्ष पालीवाल को मालाओं से लाद दिया गया। साढ़े ग्यारह बजे अबीर-गुलाल उड़ाते और नारेबाजी करते कार्यकर्ता वाहनों पर सवार होकर जुलूस के रूप में निकले। इसमें अमित पालीवाल, सीएसएस के मुख्य संयोजक सूर्यप्रकाश सुहालका खुली जीप में सवार थे। जुलूस आयड़ पुलिया, दुर्गा नर्सरी मार्ग, कुम्हारों को भट्टा, कृषि महाविद्यालय, सूरजपोल चौराहा, बापूबाजार, बैंक तिराहा, देहली गेट, शास्त्री सर्कल, अशोक नगर होते हुए पुन: सीएसएस कार्यालय पहुंचे।
मंदिर निर्माण के पक्ष में नारेबाजी
जुलूस के दौरान कार्यकर्ताओं ने सूरजपोल चौराहा पर राम मंदिर निर्माण के पक्ष में नारे लगाए और आतिशबाजी की। जुलूस के आगे और पीछे डिप्टी दयानंद सारण के नेतृत्व में पुलिस का जाब्ता ऐहतियातन तैनात रहा। जुलूस का कई जगह स्वागत किया गया।
विवाहिता से गैंगरेप !

उदयपुर. उदयपुर जिले के खेरोदा पुलिस थाना क्षेत्र में एक विवाहिता के साथ एक व्यक्ति व उसके साथियों ने दुष्कर्म किया। पीड़ित विवाहिता ने पुलिस को बताया कि कुंथवास निवासी भंवरलाल पुत्र भजा व उसके साथियों ने उसे डराया-घमकाया और उसके साथ रेप किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
नाबालिग से रेप
सुखेर पुलिस थाना क्षेत्र में तीन लोग एक नाबालिग लड़की को षड्यंत्रपूर्वक ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया। डांगियों का गुड़ा निवासी पीड़िता के पिता ने पुलिस में इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें उसने आरोप लगाया कि न्यू भूपालपुरा निवासी जगदीश पुत्र कन्हैयालाल व उसके दो साथी उसकी नाबालिग पुत्री को षडयंत्र पूर्वक ले गए और दुष्कर्म किया। मामले की जांच उप अधीक्षक को सौंपी गई है।

ऐसा कैसा पति, पीड़ित पत्नी पहुंची थाने !
उदयपुर. मई का महीना शुरू ही हुआ था कि उस नवयुवती का नया जीवन भी शुरू हुआ। हजार सपने संजोये वह पति के घर पहुंची लेकिन उसे नहीं पता था कि उसका पति विकृत मानसिकता वाला है। वह रोजाना भांग खाकर आता और उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य करता। चार महीने नारकीय स्थिति भोगने के बाद आखिरकार उसका सब्र जवाब दे गया। अपने पति की करतूत उसे पुलिस के सामने बयान करनी पड़ी।
मामला गोवर्द्धनविलास पुलिस थाना क्षेत्र का है। बताया गया कि उक्त युवती उदयपुर के समीप सराड़ा रोड पर एक गांव की रहने वाली थी। वह कुछ समय से उदयपुर में अपने मुंह बोले भाई-भाभी के साथ रहती थी। भाई-भाभी ने गोवर्द्धनविलास में अपने परिचित के परिवार में लड़का देखकर पिछली एक मई को ही उसकी शादी कराई थी। पीड़िता ने परिवाद के जरिये गोवर्द्धनविलास थाने में दर्ज रिपोर्ट में आरोप लगाया कि शादी के बाद वह सुसराल गई तो पति रोजाना भांग खाकर आता और उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य करता। उसने इस यातना से निजात दिलाने की गुहार की है। पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर पति सहित चार जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस मोली की जांच कर रही है

-सतीश शर्मा

error: Content is protected !!