सुराज सम्मेलन कांग्रेस कुराज के अंत का शंखनाद-वसुन्धरा

vasundhara 3जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने कहा है कि सुराज संकल्प सम्मेलन भाजपा कार्यकर्ताओं का अभूतपूर्व महासमागम होगा, जिसमें भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस कुराज को उखाड़ फेंकने का शंखनाद कर सुराज लाने का संकल्प लेंगे और चुनाव का बिगुल बजायेंगे। आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत होगी। श्रीमती राजे अमरूदों के बाग में 10 सितम्बर को होने वाले सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के बाद पत्रकारों को सम्बोधित कर रही थी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस कुशासन के अंत का पहला चरण सुराज संकल्प यात्रा थी और दूसरा चरण यात्रा के समापन के रूप में सुराज संकल्प सम्मेलन के साथ चुनाव का बिगुल, जिसे राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी सम्बोधित करेंगे। यह पहला सम्मेलन होगा, जिसमें प्रत्येक बूथ से कार्यकर्ता भाग लेंगे। जिनमें युवाओं और महिलाओं के साथ-साथ 36 की 36 कौम, सभी वर्ग, सभी समुदाय के लोग शामिल होंगे।
परिचय पत्र की आवश्यकता नहीं
राजे ने कहा कि सम्मेलन में भाग लेने वाले भाजपा कार्यकर्ता बिना परिचय पत्र भी आये तो उन्हें सम्मेलन में प्रवेश दिया जायेगा। कार्यकर्ता व आमजन बिना बेज और बिना पास के ससम्मान आमंत्रित है।
यात्रा जहां भी गई वहीं लोग भ्रष्टाचार से आहत
वसुन्धरा ने कहा उनकी सुराज संकल्प यात्रा जहां भी गई वहां लोग सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार से आहत दिखे। न सड़क, न पानी, न शिक्षा, न रोजगार, न डॉक्टर, न टीचर, जहां भी गई लोगों में आक्रोश। जो घरेलू बिजली राजस्थान के इतिहास में पहली बार अलग से लाइन खींचकर उनकी भाजपा सरकार ने गांवों में भी 18 से 20 घंटे दी थी, आज वो बिजली सरकार की विफलताओं की भेंट चढ़ गई है।
न संदेश, न यात्रा 
राजे ने कहा कि कांग्रेस ने हमारी सुराज संकल्प यात्रा को देखकर संदेश यात्रा निकाली। लेकिन अब संदेश यात्रा का क्या हुआ। न इनका संदेश दिखाई दे रहा और न ही इनकी यात्रा। सुराज संकल्प यात्रा से घबराई कांग्रेस ने कभी सोनिया गांधी को बुलाया, तो कभी मेडिकल कॉलेज खोले, कहीं पीएचसी खोली, तो कभी चुनावी सौगाते बांटी। हमारी सुराज संकल्प यात्रा न निकलती तो ये सरकार सोई रहती।
मेट्रो के डिब्बे में बैठकर चुनाव जीतना चाहती है कांग्रेस
वसुन्धरा ने कहा कि ये सरकार मेट्रो के सहारे चुनाव जीतना चाहती है, जबकि हम जनता के सहारे सुराज लाना चाहते हैं। मेट्रो की चकाचौंध से जनता प्रभावित होने वाली नहीं है। मेट्रो की हडबडी में कई बार दुर्घटनाएं हो गई। मेट्रो चले या न चले सरकार तो मेट्रो के डिब्बे में बैठकर झंडा दिखाना चाहती है।
जयपुर की स्काई लाइन बिगाड़ी
राजे ने कहा कि सरकार ने ओवर ग्राउण्ड मेट्रो लाकर जयपुर की स्काई लाइन बिगाड़ दी। जिस जयपुर को देखने पर्यटक आते थे, उसकी सुन्दरता नष्ट कर दी। मेट्रो अण्डर ग्राउण्ड होती है ओवर ग्राउण्ड नहीं। मेट्रो आये लेकिन ट्यूरिज्म को भी नुकसान न हो और लोगों को सेफ सुविधा मिले।
जनता का पैसा इलेक्शन में
राजे ने कहा कि साढे चार साल सोई सरकार अब जनता का पैसा इलेक्शन में लगा रही है। हमारी सरकार 7 हजार करोड़ सरकारी खजाने में छोड़कर गई थी। पैट्रोलियम और अन्य सोर्सेज से आने वाला सरकारी रेवन्यु अलग है, जिसे सरकार विकास पर नहीं चुनाव पर खर्च कर रही है। लेकिन चुनाव के वक्त दी जाने वाली अस्थाई राहत प्रदेश की स्वाभिमानी और इज्जतदार जनता का इमान डिगाने वाली नहीं है।
ये भी थे मौजूद- भाजपा के राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, विधायक दल के सचेतक राजेन्द्र राठौड़, प्रदेश उपाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी, ओंकार सिंह लखावत, प्रदेश महामंत्री कालीचरण सराफ, रामचरण बोहरा, विधायक नरपत सिंह राजवी, राजपाल सिंह शेखावत, अशोक परनामी, पूर्व मंत्री बाबूलाल वर्मा, प्रदेश कार्यालय प्रभारी श्याम शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता कैलाश नारायण भट्ट, ज्योति किरण, महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष सुमन शर्मा, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डीडी कुमावत।
error: Content is protected !!