स्वास्थ्य प्रबंधन, चुनौतियों एवं नवाचार पर अर्न्तराष्ट्रीय सम्मेलन

jaipur-100x100जयपुर, अर्न्तराष्ट्रीय सम्मेलन का औपचारिक उद्घाटन संस्थान परिसर में प्रातः 10 बजे विष्व प्रसिद्ध वोकहार्डस् ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स की युवा प्रबंधक निदेषक श्रीमती झाबिया खोराकीवाला करेंगी। सम्मेलन के पूर्व अस्पताल प्रबंधन एवं फार्मा सेक्टर की चुनौतियों एवं नवाचार पर छात्रों की दक्षता में वृद्धि के लिए दो दिवसीय कार्यषालाएं आयोजित की जाएंगी। इस अवसर पर संस्था का 30वां स्थापना दिवस एवं एल्यूमनाई मीट भी आयोजित की जाएंगी।
संस्थान के डीन कर्नल डॉ. अषोक कौषिक ( सेवानिर्वत) ने आज पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए बताया कि हर वर्ष की तरह 18वें वार्षिक सम्मेलन “प्रदन्या-2013” में पूरे देष से 600 से 700 प्रतिनिधि भाग लेगें। लगभग 60 से अधिक विषय विषेषज्ञ विभिन्न सभाओं को सम्बोधित करेंगें।
अर्न्तराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त विषय विषेषज्ञों में भारत एवं विदेष जैसे जोंस होपकिंस विष्वविद्यालय अमेरिका, विष्व स्वास्थ्य संगठन, जिनेवा एवं भारत, यू.एन.एफ.पी.ए. एवे कई मल्टी नेषनल कम्पनियों के प्रधान शामिल होगें।
वोकहार्डस् ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स प्रबंधक निदेषक श्रीमती झाबिया खोराकीवाला- उनके ग्रप द्वारा गुजरात, मध्य भारत, मुंबई में कार्यरत 8 सुपर स्पेषिलिटी हॉस्पिटल की सफलता के बारें में विस्तार से बतायेंगी और युवाओं के लिए उपलब्ध दक्षता एवं रोजगार के लिए जानकारी से रूबरू करायेंगी।
श्रीमती झाबिया खोराकीवाला को हाल में “मोस्ट प्रोमिजिंग यंग वूमेन इन इंडिया” के खिताब से इंडिया टुडे ग्रुप ने नामांकित किया है।
सम्मेलन के दौरान स्वास्थ्य देखभाल में कम लागत, मरीजों की सुरक्षा, स्वास्थ्य देखभाल में संप्रेषण, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य में नवाचार, स्वास्थ्यकर्मियों को आने वाली चुनौतियो, अवसर एवं नवाचार, फार्मा सेक्टर आदि विषयों पर विषय विषेषज्ञों द्वारा परिचित कराया जाएगा।
पत्रकार सम्मेलन के दौरान अर्न्तराष्ट्रीय कांफ्रेस के संगठन सचिव डॉ. संतोष कुमार ने बताया कि सम्मेलन में भाग लेने के लिए पूरे देष एवं जयपुर, बैंगलोर एवं दिल्ली स्थित संस्थान से 700 से भी अधिक छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण करा लिया है। जिसमें सरकारी एवं निजी क्षेत्र की प्रषासनिक एवं प्रबंधन के अधिकारी, डॉक्टर, नर्स, फिजिषियन, हैल्थकेयर अनुसंधानकर्ता एवं प्रबंधन के छात्र-छात्रा सम्मिलित है। अब तक विभिन्न सभाओं के लिए शोध पत्र एवं पोस्टर प्रतियोगिता के लिए भारी संख्या में प्रविष्टियां प्राप्त हुई है।
For more information, please contact:
1. Kalyan Singh Kothari, Media Consultant (Mobile: 9414047744)
2. Col. Dr. Ashok Kaushik, Dean Academics (Mobile: 9649906976)
3. Dr. Santosh Kumar, Conference Secretary (Mobile: 9314611919)

error: Content is protected !!