भाजपा शहर व देहात मण्डल की बैठक संपन्न

10-11-13केकड़ी। भारतीय जनता पार्टी केकड़ी शहर व देहात मण्डल कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को अजमेर रोड़ पर स्थित भाजपा चुनाव कार्यालय में संपन्न हुई। शहर मण्डल की बैठक में कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनाव के संबंध में विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया। इसके साथ ही आज नामांकल दाखिल करने को लेकर अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को यहां एकत्रित करने के संबंध में भी मंथन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी शत्रुघ्न गौतम ने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि पिछले 5 सालों से क्षेत्र की जनता कांग्रेस के कुशासन से त्रस्त हैं जिससे सिर्फ भाजपा ही निजात दिला सकती हैं और भाजपा की जीत तब तक सुनिश्चित नहीं होगी जब तक कार्यकर्ता उठ खड़ा नहीं होगा। गौतम ने कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि 1 दिसंबर को अधिक से अधिक मतदान करने पहुंचे और अपने परिचितों को भी मतदान जरूर करवाये। यह बैठक भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष रामनिवास तेली, पालिकाध्यक्ष रतन लाल नायक, युवा नेता राजेन्द्र विनायका, पार्षद शिवराज चौधरी, नीरज नायक, महेश नायक, शहर महामंत्री अनिल राठी, मंत्री सत्यनारायण माली, पूर्व पार्षद बन्नालाल चौधरी, पारस छाबडा, ज्ञानेश्वर व्यास, धन्नालाल मेहरचंदानी, दुर्गा लाल लौहार, बजरंग लाल नायक, महावीर प्रसाद साहू सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्तागण मौजूद रहे। इसी क्रम में भाजपा देहात मंडल की बैठक देहात मंडल अध्यक्ष ठाकुर वीर विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। महामंत्री प्रेमचंद व महेश शर्मा ने बताया कि बैठक में सोमवार को भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में ग्रामीण क्षेत्र से भारी सं2या में भाजपाईयों के पहुंचने की सुनिश्चितता किए जाने की रणनीति तैयार की गई तथा देहात को पांच सेंटरों में बांटकर प्रत्येक ग्राम पंचायत पर प्रभारी नियुक्त किए गए। बैठक में जिला प्रभारी पंचायत प्रकोष्ठ नरेन्द्र पारीक, शिवनन्दन सिंह राठौड, भंवर लाल मूंदडा, पूर्व सरपंच सेवाराम मीणा, कैलाश शर्मा सदारा, पूर्व उपप्रधान हीरालाल मेघवंशी, देहात उपाध्यक्ष रॉबिन सिंह, योगराज सिंह, हेमराज चौधरी, दुर्गालाल मेघवंशी, अशोक मित्तल, शिवकांत सिंह, रामनिवास रैगर, पूर्व डीआर शिवराज सिंह, रामस्वरूप झंवर, सुखलाल गुर्जर, राकेश शर्मा, कृष्णगोपाल, रामपाल सहित कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

भाजपा कार्यकर्ताओं में रूठने-मनाने का सिलसिला जारी
केकड़ी में भारतीय जनता पार्टी में कार्यकर्ताओं का रूठने मनाने का सिलसिला अब भी जारी हैं। यहां से भाजपा के प्रत्याशी शत्रुघ्न गौतम लगातार रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने में लगे हुए हैं और इसमें वे सफ ल भी हो रहे हैं। जहां टिकट की घोषणा के बाद एक साथ कई कार्यकर्ता गौतम के विरोध में सुर से सुर मिला रहे थे तो वहीं अब उन रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने में गौतम लगातार कामयाब हो रहे हैं।
रविवार को भी यहां अजमेर रोड़ पर केकड़ी विधानसभा विकास व संघर्ष समिति की बैठक आयोजित हुई जिसमें समिति के संरक्षक व भाजपा नेता रामेश्वर बंबोरिया को मनाने में गौतम सफ ल हुए हैं। बैठक के बाद समिति ने निर्णय लिया कि आगामी विधानसभा चुनावों में समिति पूर्ण रूप से गौतम का समर्थन करेगी। बैठक में टांकावास के पूर्व सरपंच व भाजपा नेता विजयप्रताप सिंह उर्फ रोबिन बन्ना ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर शत्रुघ्न गौतम ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वह पार्टी के एक छोटे से कार्यकर्ता हैं और उन पर सभी कार्यकर्ताओं का हक हैं। इसके साथ ही गौतम ने समिति सदस्यों को विश्वास दिलाया कि वे केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिये कार्य करेंगे व सभी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलेगें। इस अवसर पर केकड़ी विधानसभा विकास एवं संघर्ष समिति के कई कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

भाजपा नेता हुए कांग्रेस में शामिल
पिछले पांच सालों में यहां के विधायक डा.रघु शर्मा के विकास कार्यों से प्रभावित होकर क्षेत्र के ग्राम छाबडिय़ा निवासी भाजपा नेता शिवराज सिंह राठौड़ ने अपने समर्थकों के साथ रविवार को यहां कांग्रेस का दामन थाम लिया हैं। राठौड़ व उनके समर्थकों को कांग्रेस प्रत्याशी डा.रघु शर्मा ने माला पहना कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवाई।

छात्रों ने किया श्रमदान
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय केकड़ी में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना गतिविधि के अंतर्गत रविवार को विद्यालय के छात्रों का द्वितीय एक दिवसीय शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में छात्रों ने श्रमदान किया। शिविर के दौरान प्रथम सत्र में गोद ली गई बस्ती जगदीशपुरा के समीप नालियों के पास जमे कूड़े-करकट को साफ किया गया। इसके साथ ही द्वितीय सत्र में प्राध्यापक रामदयाल कुमावत द्वारा पर्यावरण विषय पर संक्षिप्त वार्ता प्रस्तुत की गई। प्रधानाचार्य भोजूराम मीणा ने स्वयं सेवक छात्रों को जीवन में समाज सेवा का संकल्प लेने का आह्वान किया और प्रत्येक छात्र को एक पौधा लगाने का संकल्प भी दिलाया।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!