राशिफल और पंचांग 31 मार्च, रविवार, 2019

राजेन्द्र गुप्ता
आज और कल का दिन खास
====================
31 मार्च- स्मार्त वैष्णव सम्प्रदाय आज मनाएगा पापमोचिनी एकादशी।

1 अप्रेल- निम्बार्क सम्प्रदाय कल मनाएगा पापमोचिनी एकादशी।
1 अप्रेल- पंचक कल से शुरू।

आज का पंचांग
********************
31 मार्च, 2019
=============
तिथि चैत्र कृष्ण पक्ष एकादशी 30.03 तक
नक्षत्र श्रवण नक्षत्र 18.45 तक
करण बव करण 16.41 तक
पक्ष कृष्ण पक्ष
वार रविवार
योग सिद्ध योग 19.14 तक
सूर्योदय 06.16
सूर्यास्त 18.34
चन्द्रमा मकर राशि में दिन-रात
राहुकाल सांय 16.30 से 18.00 तक
विक्रमी संवत् 2075
शक सम्वत 1940
मास फाल्गुन 23 रज्जब हिजऱी 1440
शुभ मुहूर्त अभिजित 12.01 से 12.50 तक।

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076, 7976009175

आज का राशिफल
**************
31 मार्च, 2019
===============
मेष राशि : व्यापारिक कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। नवीन कार्यों पर विशेष प्रयास की आवश्यकता है। मित्रों के सहयोग से कुटुम्ब की समस्याएं हल होंगी। अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय से जुड़े लोग ख्याति प्राप्त करेंगे।

वृषभ राशि : अपनी प्रतिभा से परिवार का मान बढ़ायेंगे। साझेदारी में आपसी मनमुटाव के चलते व्यापार प्रभावित होगा। अकस्मात धन मिलेगा। मानसिक सुख-शांति रहेगी। नए मित्र बनेंगे।

मिथुन राशि : विचारों में सकारात्मकता लायें। अच्छे लोगों से भेंट होगी, जो आपके हितचिंतक रहेंगे। क्रोध, उत्तेजना पर संयम रखें। संतान के विवाह की चिंता रहेगी। यात्रा संभव है।

कर्क राशि : बुद्धि विवेक से रुके कार्य पूर्ण होंगे। संतान की तरक्की से खुश होंगे। दूसरों के कार्यों में हस्तक्षेप नहीं करें। सामाजिक लोगों के व्यवहार के कारण आप क्रोधित होंगे। वाहन का प्रयोग संभल कर करें।

सिंह राशि : अपनी आगामी योजनाओं को गुप्त रखें। कार्य की गति बढ़ेगी। कठिन कामों में सोच-समझकर ही हाथ डालें। भूमि, जायदाद के सौदों में लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

कन्या राशि : आज इन्टरव्यू में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें। परिवार में तनाव रहेगा। आर्थिक स्थिति कष्टकारी होगी। अर्थ संबंधी कार्यों में सफलता मिलने से हर्ष होगा। नए संबंध लाभप्रद रहेंगे।

तुला राशि : किसी विशेष कार्य के होने से हर्ष होगा। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा, व्यापारिक कार्यों से यात्रा संभव है। यात्रा सुखद, सुफलदायक रहेगी। किसी बड़े निवेश में हानि की आशंका है। दोस्तों के साथ संबंध कमजोर होंगे।

वृश्चिक राशि : आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नई योजनाएं पूर्ण होंगी। किसी के भरोसे न रहकर अपना कार्य स्वयं करें। महत्वपूर्ण कामों में हस्तक्षेप से नुकसान संभव है।

धनु राशि : आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा। कई आवश्यक अनुबंध होंगे। माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी। व्यापार में अधिक लाभ प्राप्ति के योग हैं। पुराने संबंधों में यश की वृद्धि होगी। जीवनसाथी के व्यवहार में अनुकूलता रहेगी।

मकर राशि : दिन की शुरुआत में कार्यों की अधिकता रहेगी। बहनों से मन मुटाव की स्थिति बनेगी। जोखिम के कार्य से बचना चाहिए। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। परिवार से प्रशंसा मिलेगी। संतान के व्यवहार से कष्ट होगा।

कुंभ राशि : कार्यस्थल पर सहकर्मियों से मन मुटाव होगा। व्यवसाय में उन्नति होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मेल-जोल बढ़ेगा। धर्म में रुचि बढ़ेगी।

मीन राशि : यात्रा में अपनी वस्तुएं संभालकर रखें। व्यवसायिक कार्य सिद्धि होगी। नवीन व्यापार के प्रस्ताव मिलेंगे। वाहन खर्च बढ़ेगा। संतान के कार्यों से चिंता में वृद्धि हो सकती है।

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076, 7976009175
नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

error: Content is protected !!