आज का राशिफल व पंचांग : 8 फरवरी 2024, गुरुवार

राजेन्द्र गुप्ता
आज और कल का दिन खास
08 फरवरी 2024 : मासिक शिवरात्रि आज।
09 फरवरी 2024 : मौनी अमावस्या कल।

आज का राशिफल
============
08 फरवरी, 2024, गुरुवार
************************
मेष : आज का दिन उत्कृष्ट परिणामदायक है। प्रतियोगिता परीक्षा के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वाले या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को सतत प्रयास करते रहना चाहिए। व्यवसाय विस्तार की योजना संभव है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।

वृष : बदलती परिस्थितियों के कारण आज आप नई रणनीति चुन सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आपका स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा लेकिन आपको पेट से संबंधित बीमारियों के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। आप में से कुछ के जीवन में प्रेम प्रवेश कर सकता है।

मिथुन : आज आप महत्वपूर्ण निर्णय, सोच-विचार के बाद ही लेवें। आपके लिए किसी प्रियजन का स्वास्थ्य चिंता का कारण बना सकता है। आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। शुभ स्वास्थ्य हेतु योग और ध्यान को अपने जीवन में अपनाएं।

कर्क : आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है। संपत्ति के सौदे आपको लाभ देंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की के आसार बन सकते हैं। घर के नवीनीकरण पर व्यय संभव है। आप एक मित्र के साथ फिर से जुड़ेंगे और यह पुरानी यादों को ताज़ा करेगा।

सिंह : व्यावसायिक एवं आर्थिक परिवेश में आज लाभ के मार्ग प्रशस्त रहेंगे। वित्तीय मामलों के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा है। जीवनसाथी के साथ आप कही बाहर घूमने जा सकते हैं। संतान का विवाह संबंध पक्का होने से परिवार में खुशी का माहौल रहेगा।

कन्या : आज के दिन चल रही परियोजनाओं और कार्यों में बाधाएं संभव हैं। निवेश को स्थगित करना, आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी भी संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें अन्यथा नुकसान हो सकता है।

तुला : आप एक महत्वाकांक्षी योजना में प्रवेश कर सकते हैं। राजनीति या सामाजिक कार्यों में शामिल लोगों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी के सन्दर्भ में नए अवसर प्राप्त होने की पूर्ण संभावना है। परिवार में उत्सव हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है।

वृश्चिक : कार्यस्थल पर आपका सकारात्मक विकास होगा। आज आपका वित्तीय लाभ संभव है। यदि आप विदेश जाने के इच्छुक हैं तो आप अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएंगे। परीक्षा के परिणाम आपके पक्ष में होंगे। परिवार में किसी के लिए पदोन्नति या बेहतरी के संकेत हैं।

धनु : आज वित्तीय लाभ उम्मीद से बेहतर होगा। आप भूमि या शेयर मार्केट में निवेश कर सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर वांछित काम समय पर पूरा होगा। प्रेमियों के मध्य निकटता बढ़ेगी और कुछ के विवाह संबंध भी पक्के हो सकते हैं। कामकाज संबंधी यात्राएं लाभदायक रहेंगी।

मकर : परीक्षा के माध्यम से उच्च अध्ययन के लिए प्रवेश पाने वाले व्यक्ति आज सफल होंगे। आज आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। अगर आप अविवाहित हैं, तो आपको शादी के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही न बरतें।

कुम्भ : आज घर की खरीद या नवीनीकरण के लिए शुभ समय है। वित्त, कानून या विज्ञान से जुड़े लोगों के लिए नए रास्ते खुलेंगे। निजी यात्रा आपके लिए लाभप्रद रहेगी। परिवार में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है।

मीन : आज खुशियों के साथ दिन की शुरूआत हो सकती है। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार और आय में वृद्धि के मजबूत संकेत हैं। पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा। आज शाम आप दोस्तों और शुभचिंतकों के साथ मौज-मस्ती भरा समय व्यतीत करेंगे।

आज का पंचांग
===========
08 फरवरी 2024, गुरुवार
************************
तिथि त्रयोदशी 11:19 AM
नक्षत्र उत्तराषाढ़ा 02:15 AM
करण वणिज 11:19 AM
विष्टि 09:45 PM
पक्ष कृष्ण
योग सिद्धि 11:08 PM
वार गुरुवार
सूर्योदय 07:05 AM
सूर्यास्त 06:05 PM
चन्द्रमा धनु 10:05 AM
राहुकाल 01:58 – 03:20 PM
विक्रमी संवत् 2080
शक सम्वत 1945 (शोभकृत)
मास माघ
शुभ मुहूर्त
अभीजित 12:13 PM -12:57 PM

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9116089175
नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

error: Content is protected !!