उप राष्ट्रपति यात्रा की तैयारियों के संबंध में बैठक

vice president, Hamid Ansariअजमेर। उप राष्ट्रपति श्री हामिद अंसारी की 9 व 10 अक्टूबर की अजमेर यात्रा के संबंध में आज जिला कलक्टर श्री भवानी सिंह देथा ने सभी विभागों के अधिकारियों के बैठक ली और सभी को कार्यों की जिम्मेदारी दी।
प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार उप राष्ट्रपति श्री अंसारी हैलीकॉप्टर से जयपुर से घूघरा हैलीपेड पर आएंगे, सर्किट हाउस में विश्राम के पश्चात सांयकाल 6 से 8 बजे तक मेयो कॉलेज में छात्रों से संवाद करेंगे। रात्रि भोज के पश्चात वापस सर्किट हाउस आएंगे। उप राष्ट्रपति का 10 अक्टूबर को प्रात: अजमेर से हैलीकॉप्टर द्वारा वनस्थली विश्वविद्यालय जाने का कार्यक्रम है।
श्री आर.के. मीणा सेवानिवृत : संभागीय आयुक्त का कार्यभार जिला कलक्टर श्री देथा ने संभाला
अजमेर 30 सितम्बर। भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी एवं संभागीय आयुक्त श्री आर.के. मीणा आज राजकीय सेवा से सेवानिवृत हो गए। श्री मीणा ने संभागीय आयुक्त का कार्यभार जिला कलक्टर श्री भवानी सिंह देथा को संभलाया।
संभागीय आयुक्त कार्यालय में आज सांयकाल आयोजित अपने विदाई समारोह में बोलते हुए श्री मीणा ने कहा कि सकारात्मक सोच और जरूरतमंद की मदद करना हर व्यक्ति का जीवन में लक्ष्य होना चाहिए। इससे व्यक्ति को आत्मशांति मिलती है और अपने कार्यों के प्रति वह संतुष्ट रहता है। उन्होंने कहा कि सामाजिक समरसता, सदभाव, सहनशीलता और व्यवहार कुशलता एक अच्छे अधिकारी व कर्मचारी की पहचान होती है जो जीवन में आगे बढऩे में मदद करती है।
श्री मीणा ने कहा कि गत लगभग डेढ वर्ष से संभागीय आयुक्त के रूप में कार्य करते हुए उन्हें बहुत आत्मसंतुष्टि मिली है यहां के अधिकारियों व कर्मचारियों तथा और सभी ने उनका पूरा सहयोग दिया है। इस पद पर रहते हुए उन्हें महानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक, कुलपति महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्व विद्यालय तथा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष व प्रशासक का अतिरिक्त कार्यभार राज्य सरकार द्वारा दिया गया जिसका उन्होंने पूरी जिम्मेदारी के साथ निवर्हन किया और इसी के परिणाम स्वरूप वे आज पूर्ण आत्मसंतुष्टि के साथ सेवानिवृत हो रहे हैं।
पुलिस महानिरीक्षक श्री अमृत कलश ने कहा कि श्री मीणा का आत्मविश्वास सेवानिवृति के अवसर पर और अधिक बढ़ा हुआ नजर आ रहा है इससे लगता है कि उन्होंने अपनी राजकीय सेवाओं का निवर्हन पूरी ईमानदारी व कत्र्तव्यता के साथ किया है। उन्होंने श्री मीणा के उज्जवल भविष्य की कामना की।
कार्यवाहक संभागीय आयुक्त एवं अजमेर के जिला कलक्टर श्री भवानी सिंह देथा ने कहा कि श्री आर.के. मीणा ने संभागीय आयुक्त के साथ तीन और महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी निभाई है वह इनकी कार्यदक्षता और परिश्रम का ही परिणाम है।
उन्होंने श्री मीणा को अच्छा मार्गदर्शक बताते हुए उनके अच्छे कार्यों का अनुसरण करने को कहा।
अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री राकेश जयसवाल ने कहा कि वे श्री मीणा के साथ विभिन्न पदों पर काम कर चुक है और जो नेतृत्व श्री आर.के. मीणा का प्राप्त हुआ है वह उनके लिए चिर स्मरणीय रहेगा। अपने सहयोगियों को परिवार के सदस्य की तरह रखकर कार्य कराने की उनकी अपनी कला है।
सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के उप निदेशक श्री प्यारे मोहन त्रिपाठी ने भी संभागीय आयुक्त पद से सेवानिवृत हुए श्री आर.के. मीणा ने कार्यकाल और प्रशासनिक दक्षता के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम का संचालन निजी सचिव श्री रतनलाल चौरडिय़ा ने किया।
जिला कलक्टर श्री देथा ने श्री मीणा को साफा बंधवाया तथा अभिनन्दन पत्र भेंट किया। पुलिस महानिरीक्षक श्री अमृत कलश ने शाल ओढ़ाई, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री जयसवाल ने स्मृति चिन्ह भेंट किया, उप निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क श्री त्रिपाठी ने श्री मीणा को गीता भेंट की। उप निदेशक संभागीय आयुक्त कार्यालय श्रीमती रूद्रा ने पुष्प गुच्छ भेंट किया एवं सभी कर्मचारियों ने माल्यार्पण कर उनका अभिनन्दन किया।

error: Content is protected !!