व्हाट्सअप ग्रुप दोस्त दुनिया के 3 मेंबर वार्ड 55 से दावेदार

Nagar Nigam election 2015नगर निगम के चुनाव की सरगर्मी शहर के श्रेष्ठ व्हाट्सअप ग्रुप दोस्त दुनिया तक पहुँच गई है । वार्ड 55 से हमारे ग्रुप से 3 दावेदार है । तीनों का अपना वजूद है । आने वाले दो तीन दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी । आइये मिले इन दावेदारो से ।

श्री नीरज जैन:-
शिक्षा राज्य मंत्री प्रो वासुदेव देवनानी का वृहद्हस्त और सक्रिय नेता के रूप में नीरज जैन वार्ड से प्रबल दावेदार है । वार्ड में जैन समाज के वोटो का एक अच्छा खास बैंक भी है । जो एक मुश्त किसी जैन प्रत्याशी के लिए ही तैयार है । नीरज जैन की प्रदेश और केंद्र राजनीती और नेताओ में भी पकड़ है । पार्टी लाइन से जैन मजबूत है । ख़ुशी की बात यह भी है की बी जे पी के मेयर के दावेदारो में हमारे ग्रुप मेंबर जैन का भी नाम शुमार है । जैन का टिकट तय ही माना जा रहा है । बस लिस्ट की घोषणा होना बाकि है । जैन की मजबूत तैयारी जारी है । तेजतरार स्वभाव नीरज जैन गत कार्यकाल में भी निगम के सक्रीय और मजबूत पार्षद रहे है ।

सुनील/अनिल कोठारी:-
कांग्रेस को इस वार्ड से कोई मजबूत दावेदार नहीं मिल पा रहा है । प्रदेश अध्य्क्ष सचिन पायलट हमारे ग्रुप मेंबर अनिल कोठारी (अनिल जी के 3 सन्तान होने के कारण चुनाव लड़ने में अयोग्य है,पर गत कार्यकाल में काम काज के हिसाब से असल पार्षद यही रहे है)के बड़े भाई सुनील कोठारी को तैयार रहने के लिए कांग्रेस नेताओ को संकेत दे गए है । क्योकि चर्चा है की कांग्रेस से एक दावेदार वैभव जैन हमारे ग्रुप मेंबर नीरज जैन के सामने असुरक्षा की भावना महसूस करते हुए बेक हो गए है । अनिल/सुनील कोठारी साधन सम्पन्न और स्वच्छ छवि वाले परिवार से है । गत चुनाव में अनिल/सुनील कोठारी ने बी जे पी के शीर्ष नेता धर्मेश जैन के पुत्र अमित जैन को हराकर अपना वर्चस्व जैन समाज और मत दाताओ में साबित कर दिया था । इसी लिहाज से कांग्रेस कोठारी पर यही से चुनाव लड़ने का दबाव बना रही है । पूर्व विधायक डा श्री गोपाल बाहेती के खास माने जाने वाले कोठारी बन्धुओ का अन्य नेताओ से भी बेहतर तालमेल है ।
कोठारी ने हालांकि यह स्पस्ट किया है की वे इस बार चुनाव लड़ने के मूड में नहीं है । उनके भाई पार्षद सुनील जी इनकम टेक्स के वकील भी है । उनके पास समय का अभाव है ।

अशोक राठी:-
हमारे ग्रुप मेंबर अशोक राठी पुराने वार्ड 26 से पूर्व पार्षद रहे है । गत चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर हमारे ही ग्रुप मेंबर नीरज जैन के सामने निर्दलीय चुनाव लड़े । राठी ने वोट हासिल करने में कांग्रेस के प्रत्याशी को भी पीछे छोड़ दिया था । इस बार भी राठी ने 55 से टिकट माँगा है । राठी को देवनानी की पूर्व में की गई खिलाफत के कारण टिकट मिलना असम्भव सा है ।मगर राठी के अपने दावे और समीकरण है । जमीनी पकड़ भी राठी रखते है । वार्ड 55 से राठी फ़िलहाल टिकट की माँग कर रहे है। निर्दलीय भी मैदान में उतर सकते है । इनकी मजबूती इनके समाज के सर्किल से भी है ।

और बंसल को घर बैठे टिकट की ऑफर
दोस्त दुनिया ग्रुप के वरिष्ठ मेंबर कमल किशोर बंसल को बी जे पी की और से वार्ड 1 से टिकट की घर बैठे ऑफर मिली है । क्योकि वार्ड एक के कांग्रेस दावेदार शेलेन्द्र अग्रवाल के आगे बी जे पी को किसी मजबूत अग्रवाल समाज के व्यक्ति की तलाश है, जो बंसल पर आ पहुंची । बंसल स्वछ छवि और साधन सम्पन्न है । हालांकि बंसल ने पारिवारिक जिमेदरियो के कारण चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है ।

गिरीश दाधीच
एडमिन, दोस्त दुनिया ग्रुप

error: Content is protected !!