राजीव गांधी इतिहास का वो पृष्ट है जो विकास व बलिदान के लिए सदैव याद रहेगा

rajeev gandhiदेश के पूर्व प्रधानमन्त्री श्री राजीव गांधी इतिहास का वो पृष्ट है जो विकास व बलिदान के लिए सदैव याद रहेगा।देश को आई टी के क्षेत्र में ले जाने वाले राजीव गांधी ही की देन है कि गाँव ढाणी में बैठ हम विश्व के किसी भी कौने में बात कर सकते है।
आज जो सफलता अंतरिक्ष कार्यक्रम में मिल रही है श्री राजीव गांधी की ही देन है।भारत को इक्कीसवीं सदी की और ले जाने वाला यह महामानव सदा सदा याद किया जाता रहेगा।
चाहे 18 वर्ष के युवा को मताधिकार की बात हो चाहे पंचायतीराज सशक्तिकरण की बात और चाहे महिलाओ को 33 प्रतिशत आरक्षण की बात ये सब राजीव गांधी की ही देन है।कुल मिलाकर आज मोदीजी विदेशों में जो ढोल पीट रहे है कि यह शताब्दी एशिया की है जिसका नेतृत्व भारत ने करना है उसकी नींव श्री राजीव गांधी ने ही रखी।
इतना ही नही भारत के विकास का स्वप्न दृष्टा इस महान नेता ने आज के दिन देश की एकता व अखण्डता के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी और  बलिदान हुए माँ भारती के लिए।

डॉ. श्रीगोपाल बाहेती
डॉ. श्रीगोपाल बाहेती

आतंकवाद की भेंट चढ़ गया हमारे देश का महान नेता जो गाँव गरीब किसान मजदूर नौजवान दलित अल्पसंख्यक व महिलाओ की आशा का केंद्र था।जिसका सपना था एक ऐसा भारत जिसमे भाईचारा प्रेम सद्भाव व समृद्धि हो,जिसमे आतंक हिंसा ऊंचनीच को कोई स्थान नही हो तथा सब मिलकर रहे।
ऐसे महामानव,मानवता के पुजारी,विकास पुरुष को हमारा नमन व हार्दिक श्रद्धान्जलि। आइये हम संकल्प ले आतंक को मिटाने का  अपनी पूरी सामर्थ्य से आतंक से लड़ने का।राजीवगांधी अमर रहे।
विनम्र श्रद्धांजलि
डॉ श्रीगोपाल बाहेती,पूर्व विधायक

error: Content is protected !!