कोरोना जन जागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

अजमेर, 25 सितम्बर। कोरोना के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए आज शुक्रवार को अजमेर शहर में जन जागरूकता रैली को नगर निगम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

नगर निगम उपायुक्त श्रीमती देविका तोमर ने बताया कि नगर निगम से कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु जन जागरण रैली को हरी झंडी दिखाकर नगर निगम आयुक्त श्री कुशाल यादव के द्वारा रवाना किया गया। इसमें नो मास्क नो एंट्री की थीम पर जन जागरण का कार्यक्रम किया गया। इस रैली ने चूड़ी बाजार, पुरानी मंडी, नया बाजार, आगरा गेट क्षेत्रा के व्यापारियों को जागरूक किया। इस रैली में नगर निगम उपायुक्त श्री गजेंद्र सिंह रलावता के साथ नगर निगम के कर्मियों एवं शिक्षा विभाग के कार्मिकों तथा शिक्षकों के द्वारा लोगों को मास्क लगाने के लिए, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने के लिए, अपने हाथ साफ रखने के लिए, इधर उधर ना थूकने के लिए समझाइश की गई। साथ ही लोगों को जागरूक किया गया कि यदि वे राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 के प्रति दी जा रही गाइडलाइन के प्रति सतर्क नहीं रहते हैं और उसका उल्लंघन करते हैं तो जुर्माने के माध्यम से दंडित भी किया जा सकता है। इस अवसर पर प्रत्येक दुकानदार को एक पोस्टर भी प्रदान किया गया। इसमें नो मास्क नो एंट्री का संदेश लिखा हुआ था। इस दौरान मास्क नहीं रखने वाले व्यक्तियों को नगर निगम के माध्यम से निशुल्क मास्क का वितरण भी किया गया। ऐसे व्यक्तियों को हाथों-हाथ मास्क पहनाकर नियमित रूप से मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया गया।

उन्होंने बताया कि जन जागरूकता रैली में आकर्षण का केंद्र छोटा भीम रहा। छोटा भीम के द्वारा छोटे-छोटे बच्चों को मास्क पहनाए गए एवं उनके माता-पिता के द्वारा प्रशासन की इस गतिविधि को हृदय से सराहा गया।

error: Content is protected !!