26 को कलष यात्रा व 27 को षिव परिवार की प्राण प्रतिस्टा

s1सूरजपुरा /खारोल न्यूज सर्विस/ कस्बे के समीपवर्ती ग्राम प्रतापपुरा मे महा षिवरात्रि पर होने वाली षिव परिवार की प्राण प्रतिस्टा को लेकरग्रामिणो ने तेयारिया को अन्तिम रूप् देनाषुरू कर दिया गया।ग्रामिणो ने बताया कि 26 जनवरी को कलष यात्रा,अग्निी स्थापना,मूर्ति परिक्रमा प्रात सात बजे से,रात्रि को भजन संध्या एवं 27 फरवरी को स्थापना अभिजित मुहुर्त,पूर्णहुति दोपहर सवा एक बजे व तीन बजे से भोजन प्रसादी का आयोजन किया जायेगा।कलष यात्रा षिव मंदिर से मुख्य बाजार से गुजरते हुए षाकम्भरी मंदिर,रामदेव मंदिर,बालाजी का मंदिर,चारभुजा मंदिर,देवजी मंदिर से गुजरते हुए षिव मंदिर तक सम्पन होगी।भजन संध्या मे राज भारती एण्ड पार्टी चितौड द्वारा भजनो की प्रस्तुति देगे। आचार्य पण्डित पुखराजषास्त्री,पंडित चेतन तिवाडी के सनिध्य षिव परिवार की प्राण रथापना होगी। फोटो केप्सन 01 प्रतापुरा मे स्थित षिव मंदिर मे जिसमे होगी प्राण प्रतिस्टा ।

महाषिवरात्रि पर भजन संध्या
सूरजपुरा/ कस्बे के मुख्य बाजार मे तेजाजी के मंदिर के पास स्थित महादेव मंदिर मे महाषिवरात्रि की पूर्व संध्या पर 26 फरवरी को भजन संध्या होगी। ग्रामिणो ने बताया कि षिवरात्रि की पूर्व संध्या पर भजन संध्या का आयोजन किया जायेगा। भजन संध्या को ग्रामिणो से घर घर से चंदा एकत्रित किया जा रहा है। जिससे भजन संध्या व षिव मंदिर मे साज्ज सज्जाकर झाकी सजाई जायेगी।

ग्रामिणो व भाजपाईयो ने खुषी मनाते हुए आभार जताया
s2सूरजपुरा / अजमेर जिले के सरवाड तहसील के अजगरा ग्राम की चारागाह की 221 बीघा जमीन के आंवटन को निरस्त करने की कार्यवाही करने पर अजगरा के ग्रामिणो व भाजपा कार्यकताओ हर्स की लहर व्याप्त है। ज्ञात रहे कि गहलोत सरकार के दौरान अजगरा चारागाह भूमि के 221 बीघ भूमि को बिसलपुर विस्थपितो को आवटित कर भू माफियो मुह मागे दामो ने खरीदकर अपने षिकजे मे लेने परग्रामिणो ने विरोध जताते हुए कार्ट का दरवाजा खटखटाया। स्वराज संकल्प यात्रा के दोरान केकडी मे आम सभा मे अजगरा चारागाह भूमि के आवंटन को निरस्त करने का लोगो आष्वासन दिया था। क्षेत्रिय विधायकषत्रुघ्न गौतम ने भी प्रमुखता से मुद्दे को उठाया था। विधायक गौतम ने अजगरा जमीन आवंटन निरस्त करने के लिए पत्र लिखकर मुख्मंत्री को अवगत कराया । मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने 3 फरवरी को केकडी विधायक गौतम को पत्र प्रसित मे बताया कि अजगरा ग्राम सरवाड तहसील मे आवटित 221बीघा जमीन के आवटन को निरस्त करने के लिए प्रमुखषासन सचिव राजस्व विभाग को आवष्यक कार्यवाही के निद्रेष दिए गए। इस दोरान वार्ड पंच ब्लॉक संघराजेन्द्रराज पुरोहित,महावीर माली,जल कमेटी अध्यक्ष दषरथ जागीड,पूरणमल भाम्भी,प्रेम माली,इकाई अध्यक्ष नरेन्द्र सिहं,केलाष गुर्जर,अमर सिह षेखावत,सीआर रामसिहं षेखावत राजूषर्मा, रामेष्वर गोस्वामी,षैतान खारोल ने मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे,केकडी विधायकषत्रुघ्न गौतम का आभार जताया।

2 thoughts on “26 को कलष यात्रा व 27 को षिव परिवार की प्राण प्रतिस्टा”

Comments are closed.

error: Content is protected !!