सूरजपुरा में हैडपम्प खराब, ग्रामीण परेषान

surajpura1surajpura2surajpura3-शंकर खारोल- सूरजपुरा। गर्मी के बढते तेवर के चलते पानी की मंाग बढने लगे है वही कस्बे मे जगह जगह लगे लगे हैडपम्प हुए खराब होने से लोगो को परेषानी का सामना करना पड रहा। प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे मे बालाजी के मंदिर के पास लगा हैडपम्प गत साल से बंद पडा है। वही ताजपुरा मार्ग के समीप विधालय खेल मैदान के बाहर टंकी के पास लगा हैडपम्प भी गत साल से बंद कर जलदाय विभाग द्वारा टंकी निमार्ण के बाद पूर्णरूप से बन्द कर दिया गया। प्रहलाद बैरवा के मकान के पास लगे हुए हैडपम्प को भी तीन चार साल पहले पूर्णतया से बंद कर दिया गया । जलदाय विभाग द्वारा 48 घण्टे के अन्तराल मे पानी की सप्लाई की जाती है। जिससे ग्रामिणो को दैनिक कार्यो के लिए हैडपप्प के पानी पर निर्भर रहना पडता है। ग्रामिणो ने कई बार ग्राम पंचायत को अवगत कराने के बाद हैडपम्प की मरम्मत नही कराने से लोगो को परेषानी का सामना करना पडता है। ग्रामिणो ने ग्राम पंचायत से मांग की हैडपम्प को जलदाय विभाग के ठेकेदार द्वारा ठीक कराने की मांग की।
इनका कहना है
सूरजपुरा मे हेडपम्प खराब होने की जानकारी मुझे नही थी।षीघ्र ही हैडपम्प को ठेकेदार से बातचीत करके ठीक करवाया जायेगा।
-सुभास बियाणी संरपच रामपाली

अनदेखी नियमित रख रखाव के अभाव मे ब्रेकद्री
सूरजपुरा। अजमेर कोटा राजमार्ग पर गावो के मुख्य मार्गो पर लगे सूचना बोडो्र से सूचनाए नदारद है।इन पर पोस्टर व पम्पेलेट चस्पा है। बाहर से आने वाले लोगो को सूचना बोर्ड देने के लिए मुख्य मार्गो पर सूचना बोर्ड रखरखाव केी कमी और उपेक्षा के चलते बदरगं हो गए हैैैै। इससे लोगो को कोई जानकारी नही मिल रही है।सूरजपुरा चोराहा,पाच्या की निमडी,अजगरा चोराहा,अजगरी,डोराई,सहित कई गावो के चोराहेपरबोर्ड लगे हुए है।नियमित रख रखव नही होने से कई बोर्ड तो केवल दिखावे के ही रह गया है।इन बोर्ड पर बरसो से रंग रोषन कर सूचना अंकित नही की गइ्र है।
गावों के बोर्ड बदरंग
अजमेर कोटज्ञ राजमार्ग से गावो मे जाने के लिए सूचना देने के लिए लगे सूचना बोर्ड बदरंग हो गये है। हाइवे से गावो की सही स्थिति बताने वाले बोर्ड व टेफिक के बोर्ड्र,स्पीड ब्रेकर,सडक घुमाव तिराहे की आदि की जानकारी लिखे इन सभी बोर्ड पर से पोस्टर चस्पा हो रहे है।
दुघर्टना की आषंका
सूचना बोर्ड पर पोटरो की भरमार से लोगो को सूचना नही मिलने के चलते लोगो को दिक्कते हो रही है। वाहन चालको को अपने गन्तव्य स्थान के बारे मे पूछताछ करनी पडती है।इस वजह से बाहर से आने वाले लोगो के समय की बर्बादी होती है।
नहीं होती कार्रवाही
सूचना बोर्ड पर बार बार पोस्टर लगने से यह खराब हो रहे है।सरकार की ओर से धन खर्च कर जगाए सूचना बोर्ड पोस्टर बोर्ड बन गए है।इनबोर्ड को बंदरग करने वालो को बदरंग करने वालो के विरूद्व अभी तक कोई कारवाही नही की है।

error: Content is protected !!