जल्द लौटेगा पुराने दौर का गीत-संगीत-प्यारेलाल

1 (1)मदनगंज-किशनगढ़। संगीत की दुनिया में जानी पहचानी संगीतकार जोड़ी लक्ष्मीकांत प्यारेलाल के एक सहयोगी प्यारेलाल व प्रसिद्ध फिल्म निर्माता निर्देशक सावन कुमार टाक दोनों का ही मानना है कि भले ही नया दौर रि-मिक्स म्यूजिक का हो लेकिन आने वाला कल फिर से गुनगुनाने और कर्णप्रिय संगीत का ही होगा। शुक्रवार को अजमेर रोड़ स्थित ग्रीन वेली में म्यूजिक लवर्स के बैनर तले आयोजित प्रेस कांफ्रेस में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए संगीतकार प्यारेलाल का मानना है कि बीते जमाने के गीतकार, संगीतकार व फिल्म निर्माता सभी गाने की धुन पर मेहनत करके संगीत तैयार किया करते थे जिसके चलते उस दौर के गाने आज भी श्रोताओं के द्वारा गाये बजाऐं व गुनगुनाये जाते है। लैकिन मौजूदा दौर में फास्ट म्यूजिक के चलते चंद घंटों में कम्प्यूटर पर गाना तैयार करके बाजार में जारी कर दिया जाता है। उन्होने इसके लिए नई युवा पीढ़ी की सौच के साथ-साथ बाजार, संगीत प्रेमी व एक हद तक मीडिय़ा को भी जिम्मेदार ठहराया।संगीतकार प्यारेलाल ने अपने संगीत केरियर की सफलता का श्रेय स्वर्गीय लक्ष्मीकांत के साथ ही शंकर-जयकिशन, आर डी बर्मन व नोशाद को दिया।
निर्माता निर्देशक सावनकुमार टाक ने फिल्मों व फिल्मी संगीत के स्तर में गिरावट को स्वीकारते हुए कहा कि बाजारवाद के हावी होने से श्रोताओं को असली-नकली संगीत का भी ध्यान नहीं है और बगैर सोचे समझे हर कोई फास्ट म्युजिक के पीछे भाग रहा है। अपनी आने वाली फिल्म साढ़े नाल के बारे में बतलाते हुए उन्होने कहा कि इसका कर्णप्रिय संगीत लोगों को फिर से पुराने जमाने की याद दिला देगा।
कार्यक्रम में म्यूजिक लवर्स किशनगढ़ से जुड़े संजीव धमीजा, संजय डोसी, विकास छाबड़ा, मुकेश गोयल, विनोद पोदार, आर के शर्मा, अमित अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में संगीत प्रेमी मौजूद थे।

जम्मू-कश्मीर बाढ़ पीडि़त राहत कोष में 11 लाख का चैक
मार्बल एसोसियेशन की ओर से विधायक ने सौंपा चैक
2मदनगंज-किशनगढ़। जम्मू कश्मीर में आई भीषण बाढ़ ने जो तबाही मचाई उससे चिंतातुर होकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील से प्रेरित होकर किशनगढ़ मार्बल एसोसियेशन ने बाढ़ पीडि़तों की सहायतार्थ प्रधानमंत्री राहत कोष में शुक्रवार को ग्यारह लाख रूपये का एक चैक विधायक भागीरथ चौधरी ने जिला कलक्टर को सौंपा गया।
जिला कलक्टर के किशनगढ़ आगमन पर मार्बल एसोसियेशन के पदाधिकारियों ने विधायक भागीरथ चौधरी के हाथों 11 लाख रूपये का चैक कलक्टर भवानीसिंह देथा को उपखण्ड़ कार्यालय में सौंपा गया। इस अवसर पर उपजिला कलक्टर सुखराम खोखर व तहसीलदार मदनसिंह हाड़ा भी मौजूद थे।
-राजकुमार शर्मा

error: Content is protected !!