लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन से लें प्रेरणा-श्रीमती भदेल

राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई पटेल की जयंती
रन फॉर यूनिटी में दौड़े विद्यार्थी
DSC_0297DSC_0311अजमेर। महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती अनिता भदेल ने कहा कि हमें लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। श्री पटेल द्वारा देश की अखण्डता व एकता के लिए किए गए कार्य हमें सदैव उनके विराट व्यक्तित्व एवं देशभक्ति की भावना की याद दिलाते रहेंगे। युवा वर्ग उनसे प्रेरणा लेकर देश के उत्थान में जुटे।
महिला एवं बाल विकास मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती भदेल ने शुक्रवार को पटेल मैदान में लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर आयोजित रन फॉर यूनिटी एवं राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल का जीवन पूरे देशवासियों के लिए अनुकरणीय है। हम सभी को उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।
श्रीमती भदेल ने कहा कि लौह पुरूष की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई जा रही है। श्री पटेल ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र की एकता व अखण्डता के नाम समर्पित किया। आजादी के पश्चात देश को एक करने में उनका योगदान अतुलनीय है। युवा रन फॉर यूनिटी का महत्व समझें। यह दौड़ सिर्फ दौड़ नहीं बल्कि देश का श्री पटेल के प्रति सम्मान है। युवाओं को श्री पटेल के जीवन से सीख लेकर राष्ट्र उत्थान में जुटना चाहिए।
जिला कलक्टर डॉ. आरूषि ए.मलिक ने पटेल मैदान में उपस्थित युवाओं को राष्ट्रीय एकता दिवस पर शपथ दिलाई। इस अवसर पर श्रीमती भदेल, जिला कलक्टर डॉ. मलिक, श्री अरविंद यादव, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री हरफूल सिंह यादव, नगर निगम के सीईओ श्री सी.आर. मीणा, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक शहर श्री शरद चौधरी, इंजीनियंरिग कॉलेज के प्राचार्य श्री एम.एम. शर्मा, उप निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क श्री प्यारे मोहन त्रिपाठी, श्री संजय खण्डेलवाल सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्घा सुमन अर्पित किए।
महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती भदेल ने हरी झण्ड़ी दिखाकर ”रन फॉर यूनिटीÓÓ को रवाना किया। यह दौड़ पटेल मैदान से मेडिकल कॉलेज चौराहा, विजयलक्ष्मी पार्क, अजमेर क्लब, अम्बेड़कर सर्किल होती हुई सूचना केन्द्र के सामने से पटेल मैदान पहुंंची। सांसद श्री सांवर लाल जाट, पूर्व सासंद श्री रासा सिंह रावत, श्री कंवल प्रकाश सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने मार्ग में कई जगह रन फॉर यूनिटी का स्वागत किया।

राष्ट्रीय एकता दिवस पर शपथ
मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूं कि में राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच संदेश फैलाने का भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं जिसे स्वर्गीय सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यो द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूं।

error: Content is protected !!