ब्यावर-नया गांव बस सुचारु चलाने को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रर्दशन

बस यथासमय लगाने को लेकर विरोध प्रदर्शन करते ग्रामीण  ।  फोटो: हेमन्त साहू
बस यथासमय लगाने को लेकर विरोध प्रदर्शन करते ग्रामीण । फोटो: हेमन्त साहू

ब्यावर, (हेमन्त साहू)। ब्यावर आगार के मुख्य बस स्टेण्ड पर राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ग्रामीण सेवा के तहत नया गांव में नियमित बस सेवा का समय निर्धारित नहीं होने से परेशान ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणो को विरोध बढते देख रोडवेज प्रबंधन ने चालक की व्यवस्था करके बस को रवाना कराया।
ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई दिनों से बस सही समय पर नही लगने से अमर सिंह का बाडिय़ा, देवीपुरा, आखलातों का बाडिय़ा, पाटियों का बाडिय़ा, गौरसा, कोट का बाडिय़ा समेत करीब दस से ज्यादा गांवों से आने जाने वाले यात्रियो को परेशानी का सामना करना पड रहा है। ग्रामीणों ने बस स्टेण्ड पर बस समय पर नहीं लगने से विरोध-प्रदर्शन कर दिया।
एडवोकेट मगन सोलंकी ने बताया कि ग्रामीणोंके सुरक्षित आवागमन के लिए सरकार के लगातार प्रयास जारी है। रोडवेज प्रबंधन की बेपरवाही के कारण लंबे समय से महिलाएं, बुजुर्ग विद्यार्थी परेशान हैं। इस मामले की विधायक, सांसद रोडवेज के उच्च प्रबंधन तक पहुंचाकर कार्रवाई कराई जाएगी। ग्रामवासी लुम्बाराम ने कहा कि शहर में आने के बाद शाम को कोई साधन नहीं मिलता। गांव की तरफ पहले टैक्सी चलती थी। रोडवेज वालों के कहने से ही टैक्सी बंद करवाकर रोडवेज में आना-जाना शुरू किया। अब बस समय पर नहीं आती। लोग परेशान हो रहे हैं। ग्राम से आवागमन करने वाले सुनीलसिंह के अनुसार पिछले सात दिनों से बस देरी से रही है। घर पहुंचते-पहुंचते काफी अंधेरा भी हो जाता है। एक तरफ तो सुरक्षित यातायात के लिए नई बसे शुरू हो रही है। इधर, नयागांव की सवारियां होते हुए भी बस की व्यवस्था नहीं है।

आगार सीएम ने बताया
बस समय पर नहीं आने से नहीं लग पाई। आगार में चालकों की कमी है, अस्थाई ड्राइवर की ड्यूटी थी। ग्रामीणों की शिकायत के बाद ड्राइवर की व्यवस्था करके बस को रवाना करा दिया।
-नवीन तिवारी, मुख्य प्रबंधक, ब्यावर आगार

error: Content is protected !!