राजस्थान शिक्षक संघ (शेखावत) ने किया विरोध प्रदर्शन

IMG_20150415_131551अजमेर । शिक्षा सत्र 2015-16 में विद्यालय समय पुर्व शिक्षा सत्रानुसार रखने और सन् 2012 में जिला परिषद के द्वारा लगे शिक्षकों का नियमितिकरण करने के क्रम में आज 15 अप्रैल को राजस्थान शिक्षक संघ (शेखावत) के बेनर तले मुख्यमंत्री के नाम जिलाधीश महोदय को ज्ञापन सोपा ।
राजस्थान शिक्षक संघ (शेखावत) के जिलाध्यक्ष प्रकाश चन्द सांखला ने बताया कि शिक्षा मंत्री द्वारा शिक्षा सत्र 2015-16 में विधालयों का समय 26 जून से 30 सितम्बर तक प्रातः 7:15 बजे से 1:45 बजे एवं 1 अक्टुम्बर से 31 मार्च तक प्रातः 8:15 बजे से 2:45 बजे तक करने के दिशा निर्देश एवं आदेश निदेशक प्रारम्भिक व माध्यमिक शिक्षा, बीकानेर को जारी किये हैं ।राजस्थान की भौगोलिक स्थिति विद्यालय समय बढ़ाने के अनुकूल नहीं है, साथ ही समस्त विद्यालयों में पेयजल एवं विधुत की उचित व्यवस्था नहीं हैं । आ टी ई के अनुसार प्रदेश के विधालयों में समुचित सुविधाए नहीं हैं । इस कारण बड़े समय तक विधालयों में विधार्थियों के ठहराव में कमी आयेगी।
अतः राज्य शिक्षा मंत्री के आदेशों में हस्तक्षेप कर विद्यालयों का समय पुर्व सत्रानुसार रखने के निर्देश प्रदान करने। और सन 2012 में जिला परिषद के द्वारा लगे शिक्षकों को लगभग 8 महा हो चूके है इनको निर्धारित वेतन श्रंखला में नियमितीकरण नहीं होने की बात भी कही और आर पी एस सी से दक्षता परीक्षा उत्तीर्ण हुये रिक्त पदों पर राजस्थान सेवा नियमो के अनुसार शैक्षिक एवं प्रशैक्षिक योग्यता अनुसार विधालयों में कार्यरत शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से नियमित करने की मांग की । इसमें शिक्षक संघ (शेखावत) के रईस अहमद नकवी, मुरलीधर महर्षि, मोहनीफ, अनिल अग्रवाल, बालमुकन्द शर्मा, कल्याण सिंह, लाइराम जाट, कैलाश शर्मा, रामनिवास मिश्रा और भी शिक्षक संघ पदाधिकारी मौजूद थे ।
विजय हंसराजनी

error: Content is protected !!