दरगाह दीवान अवाम के लिये संदेश जारी करेंगे

अजमेर 24 अप्रेल। हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के 803 वें सालाना उर्स के समापन की पूर्व संध्या पर दरगाह दीवान साहब परम्परा के अनुसार खानकाह शरीफ से जायरीनों एवं मुल्क की अवाम के लिये संदेश जारी करेंगे।
दरगाह दीवान साहब के सचिव के अनुसार शनीवार को शाम खानकाह शरीफ में कदीमी महफिल का आयोजन किया जाऐगा जिसकी सदारत दरगाह दीवान करेंगे। इस पारंपरिक आयोजन में देश प्रमुख चिश्तिया दरगाहों के सज्जादगान व धर्म प्रमुखों में शाह हसनी मियां नियाजी बरेली शरीफ, मोहम्मद शब्बीरूल हसन गुलबर्गा शरीफ कर्नाटक, अहमद निजामी दिल्ली, सैयद तुराब अली हलकट्टा शरीफ आध्र प्रदेश, सैयद जियाउद्दीन अमेटा शरीफ गुजरात, बादशाह मियां जियाई जयपुर, सैयद बदरूद्दीन दरबारे बारिया चटगांव बंगलादेश, सहित भागलपुर बिहार, फुलवारी शरीफ यु.पी., गंगोह शरीफ उत्तरांचल प्रदेश सहित देशभर के सज्जादगान शामिल रहेगें।
उनहोने बाताया कि इस अवसर पर तेलंगाना अल्पसंख्क मामलात विभाग के प्रमुख सचिव उमर जलील एवं निदेशक जलालुद्दीन अकबर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राॅव की और से ख्वाजा साहब के मजार पर पेश करने के लिये चादर और मुख्यमंत्री का संदेश लेकर आऐंगे खानकाह शरीफ से महफिल और संदेश जारी करने के बाद दरगाह दीवान तेलंगाना के मुयमंत्री की चादर आस्ताना शरीफ में भेजेंगे। तेलंगाना के मुख्यमंत्री की चादर के साथ गुलबर्गाा शरीफ में स्थित ख्वाजा बंदा नवाज गेसू दराज की दरगाह के नायब सज्जादानशीन सैयद यद्दुलाह हसैनी भी आऐंगे।

सैयद अलाउद्दीन अलीमी
सचिव दीवान साहब

error: Content is protected !!