जनप्रतिनिधियों ने बंधाया ढांढस, मुआवजे का दिया आश्वासन

अधिकारी भी पहुंचे परिजन के घर
a1a2अरांई 25 मई। समीपवर्ती ग्राम भामोलाव में रविवार को कुवें में दम घुट कर तीन व्यक्तियों की मोत के हादसे में घायलों के हाल जानने सोमवार सुबह पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया इसके बाद क्षेत्रीय विधायक भागीरथ चौधरी, उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार जाट एवं तहसीलदार मजंूर अली ने दोरा कर परिजनों को ढांढस बंधाया। क्षेत्रिय विधायक भागीरथ चौधरी ने बताया कि कृषि कार्य सबसे ज्यादा मेहनत का कार्य है। किसान दिनरात मेहनत कर देश को अनाज देता है। उन्होने भामोलाव की घटना पर दुख प्रकट किया तथा मृतकों के परिवार को ढ़ाढ़ंस बंधाया। घटना के बाद विधायक एवं उपखण्ड अधिकारी अशोक जाट ने मृतक सकराम माली, मूलचन्द माली एवं सांवरलाल जाट के परिजनों को कृषि उपज मण्डी से और से दो-दो लाख रूपये का एवं मुख्यमंत्री सहायता कोष से पचास-पचास हजार रूपये अनुदान दिलाने की घोषणा करी। विधायक ने ग्राम सेवक को मृतकों के परिवार के बच्चों को पालनहार योजना से जोडने के निर्देश दिये। जिससे बच्चो को बच्चो को निशुल्क शिक्षा एवं छात्रवृति दी जाएगी। वहीं पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया ने पीडित परिवार के सदस्यों को ढांढस बंधाया। दोरे में प्रधान राम लाल गेजण, उपप्रधान रश्मिरवि पारीक, भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामस्वरूप सुण्डा, पूर्व मण्डल अध्यक्ष निर्मल कुमार भण्डिया सहित जन प्रतिनिधि थे।
सांवरलाल नहीं रोक पाया जज्बात को-
रविवार को सकराम माली के कुवें में डूब जाने की घटना के बाद सांवर लाल एवं मूलचन्द माली उसे ढ़ूढ़ंने कुवें में उतरे। पहले प्रयास में दोनो हताश हो कर वापस बाहर आ गये। तभी सांवरा लाल की द्वितीय वर्ष कला में पढऩे वाली लड़की सम्पत वहां आ गई। सम्पत ने अपने पिता को कुंवे उतरने से मना कर दिया। उसने पिता के कपडे पकड कर खंीचंा भी परन्तु सांवर लाल अपने जज्बात नहीं रोक पाया और वह कुवें में उतर गया। दूसरे प्रयास में सांवर लाल एवं मूलचन्द ज्यादा देंर कुवें में रूके जिससे उनका दम घुट गया और वे भी गस्त खाकर कुवें के पानी में जा गिरे और दोनो की मोत हो गई।
मृतकों के परिवार सदमें में-
भामोलाव घटना के बाद भामोलाव गांव में सन्नाटा छाया हुआ है। मृतकों परिवार गहरे सदमें से गुजर रहे है। दूर-दूर से ग्रामीण आकर शौकसंत्पत परिवारों को दिलासा दिला रहे है। मृतक सावंरलाल जाट के दो लड़कियंा है जो द्वितीय वर्ष कला एवं बाहरवीं में पढ़ रही है तथा एक लड़का सातवीं में पढ रहा है। मूलचन्द माली के दो लडके एवं एक लढ़की है तथा सकराम माली के एक लड़का एवं एक लडकी है।
-मनोज सारस्वत

error: Content is protected !!