हंसना स्वास्थ्य के लिए आवष्यक है: रासबिहारी गौड़

Ras Bihari Gaur (Coordinator)अजमेर। संस्कृति द स्कूल में दिनांक 5 जून से चलने वाले एलुमनी मीट के दूसरे दिन की शुरूआत षिक्षक और मेहमान विद्यार्थियों के बीच खेले जाने वाले शानदार क्रिकेट मैच से हुई । इस अत्यंत रोमांचक मैच में विद्यार्थियों की टीम विजय हुई।
संस्कृति द स्कूल द्वारा आयोजित इस प्रथम एलुमनी मीट में बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा है। जो कल तक रजिस्ट्रेषन नहीं करवा पाए थे वे आज भी इस प्रांगण में आने से अपने को रोक नहीं पाए ।
DSC00578DSC00800नाष्ते के बाद एक समारोह के अन्तर्गत विद्यालय प्राचार्य लेफ्टिनेट कर्नल ए के त्यागी सभी पूर्व छात्रों से रूबरू हुए तथा बच्चों के उच्चतम भविष्य के लिए मार्गदर्षन किया।
इस दौरान भविष्य में इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन होता रहे, इसके लिए संस्कृति एलुमिनी एसोषिएसन का गठन भी किया गया, जिसमें यह निष्चित किया गया कि प्रति 2 वर्ष में एलुमनी मीट की जाय । संस्था के पदाधिकारियों का मनोनमन किया गया जिसमें विद्यालय प्राचार्य को संरक्षक, पूर्व छात्र क्षितिज गोयल को अध्यक्ष व पूर्व छात्र बलजीत सिंह गुजराल को सचिव तथा पूर्व छात्र उत्कर्ष गोयल को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया । एलुमिनी मीट में आगन्तुक सभी छात्रोंने स्कूल के विकास में अपना पूर्ण योगदान देने का संकल्प दोहराया ।
दोपहर के खाने पष्चात श्री गौड़ तथा उनकी टीम के सदस्यों पी.के. मस्त एवं गौरव दुबे ने अपने-अपने अंदाज में अपनी कविताओं, मुक्तकों व भाव भंगिमा से सभी श्रोताओं को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया। अंत में श्री गौड़ ने आज की लिफाफा संस्कृति पर हास्य कविता सुनाकर एक ओर सभी हँसते-हँसते लोट-पोट कर दिया वहीं दूसरी ओर रोटी पर व्यंग्यात्मक कविता सुनाकर सभी को गंभीर होने पर मजबूर कर दिया। सांय को 7 बजे से रात्रि 11 बजे तक ईडीएम का भव्य आयोजन किया गया । जिसका सभी ने लुफ्त उठाया।

ले कर्नल ए के त्यागी
प्राचार्य

error: Content is protected !!