शहरी क्षेत्र में नए घरेलू कनेक्शन के लिए शिविर लगेंगे

MD Meetting-14-6-15---2अजमेर, 14 जून। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के क्षेत्राधीन जिलों के शहरी क्षेत्रों में नए घरेलू विद्युत कनेक्शन देने के लिए राज्य सरकार के निर्देशानुसार आगामी अगस्त माह से विशेष अभियान चलाया जाएगा।
ये जानकारी रविवार को निगम के प्रबंध निदेशक श्री हेमन्त कुमार गेरा ने डिस्काॅम मुख्यालय पर आयोजित निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि नए विद्युत कनेक्शन लेने से जहां बिजली चोरी पर अंकुश लगेगा वहीं हर घर रोशन भी होगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित कि वे जुलाई माह तक बकाया चल रहे सिंगल एवं थ्री फेज कनेक्शनों को समयबद्धता के साथ निस्तारण की व्यवस्था करें।
ओलावृष्टि प्रभावित को राहत दें-
प्रबंध निदेशक ने कहा कि वे ओलावृष्टि प्रभावित गांवों के उपभोक्ताओं को बिजली बिलों में छूट देने की कार्यवाही की प्रगति समीक्षा साप्ताहिक रूप से करेंगे। इसके लिए सरकार के निर्देशानुसार वितरण की शर्तों के अनुसार बिजली बिलों में लोगों को राहत प्रदान करें।
बंद एवं खराब मीटरों को तत्काल बदलें-
प्रबंध निदेशक ने अधिकारियांे को निर्देश दिए है कि वे बंद एवं खराब मीटरों को तत्काल बदलें तथा राजस्व बढ़ाते हुए टी.एण्ड डी. लोसेज को कम करने का प्रयास करें। उन्होंने अधीक्षण अभियंताओं को निर्देशित किया कि वे बंद एवं खराब मीटरों को बदलने के लिए लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करें। साथ ही सब डिवीजनवार मोनिटरिंग का कार्य भी सम्पादित करें।
एस.आई.पी. एवं एफ.आई.पी. के कार्यो में तेजी लाएं-
प्रबंध निदेशक ने अधिकारियांे को निर्देश दिए कि वे एस.आई.पी. एवं एफ.आई.पी. के कार्यो में गति लाएं। उन्होंने जले हुए ट्रांसफोर्मर की मरम्मत के पश्चात तत्काल फील्ड में ट्रांसफोर्मर लगाएं जाएं।
विद्युत संबंधी शिकायतों का हो त्वरित समाधान
प्रबंध निदेशक ने बताया कि विद्युत संबंधी शिकायतों के लिए डिस्काॅम का उपभोक्ता सेवा केन्द्र पर दर्ज शिकायतों को त्वरित समाधान हों। बैठक में इस संबंध में काॅल सेन्टर में दर्ज शिकायतों का स्लाईड प्रदर्शन द्वारा जानकारी भी दी गई। उन्होंने बताया कि अधीक्षण अभियंता प्रतिदिन केन्द्र पर दर्ज शिकायतों को देखें तथा उन्हें निपटाने के लिए प्रभावी मोनिटरिंग भी करें। इस केन्द्र का टोलफ्री नम्बर 1800-180-6565 हैं। उन्होंने इस नम्बर का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को इस काॅल सेन्टर की जानकारी हो सकें। उन्होंने बताया कि केन्द्र पर समस्या/शिकायत दर्ज होगी, जिसका नियत समय में निस्तारण किया जाना होगा।
कृषि कनेक्शन में प्राथमिकता बनाएं रखें –
प्रबंध निदेशक ने कहा कि कृषि कनेक्शनों में प्राथमिकता को नहीं तोड़ा जाएं। जिसका डिमाण्ड नोटिस पहले जमा हुआ हैं उसे पहले कनेक्शन दिया जाएं। इसमें मटेरियल की कोई कमी नहीं हैं। यदि इस निमित आए मटेरियल को अन्य कार्यो में उपयोग हुआ तो संबंधित भण्डार के अभियंता की जिम्मेदारी तय की जाएगी।
लोड एक्सटेंशन के कार्यो का प्रमाण पत्रा दें-
प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि अभियंता लोड एक्सटेंशन के कार्यो को प्राथमिकता दें तथा यह प्रमाण पत्रा भी प्रस्तुत करें कि अप्रेल माह तक के लोड एक्सटेंशन के सभी मामलों को निपटा दिया गया हैं। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत दिए जाने वाले सुझाव/कार्यो की जानकारी संबंधित जोनल मुख्य अभियंता को भी भिजवाई जाए तथा वाट्सअप के माध्यम से संवाद कायम रखा जाएं।
वर्चुल मीटर का खातों में इन्द्राज करें –
प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि डिस्काॅम क्षेत्रा में चल रहे वर्चुल मीटरों की इन्द्राज खातों में शीघ्र करें ताकि उनकी बिलिंग का कार्य प्रारंभ हो सकें।
बैठक में निदेशक बैठक में निदेशक (वित्त) श्री एन. के. माथुर, संभागीय मुख्य अभियंता श्री बी. एस. रत्नू (अजमेर जोन), श्री आर.पी. सुखवाल (उदयपुर जोन), श्री के.पी. वर्मा (झुंझुनूं), मुख्य अभियंता श्री बी. एम. भामू (वाणिज्य), श्री एच. एस. मीणा (टी.डब्ल्यू/एम.एम.), उपमुख्य अभियंता (योजना) श्री एन. एल. साल्वी, मुख्य लेखाधिकारी श्री एम.के. जैन (राजस्व), श्री एम.के. गांेयल (आई.ए.), टी ए श्री मुकेश बाल्दी सहित समस्त अधीक्षण अभियंता एवं संबंधित अधिकारी गण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!