लोटियाना में राजस्व लोक अदालत से ग्रामीणों को मिली राहत

beawar samacharब्यावर,30 जून। न्याय आपके द्वार अभियान के तहत ग्राम पंचायत मुख्यालय लोटियाना स्थित अटल सेवा केन्द्र पर एसडीएम नमित मेहता के सानिध्य में मंगलवार को लगायी गई राजस्व लोक अदालत दौरान पंचायतवासियों के विभिन्न राजस्व प्रकरणों का निस्तारण कर राहत पहुंचाई गई ।
एसडीएम नमित मेहता ने बताया कि रीडर अनुपम सिंह की टीम द्वारा जवाजा ब्लॉक के लोटियाना ग्राम में आयोजित की गई राजस्व लोक अदालत में इस पंचायत से संबंधित पूर्व-चिन्हित कुल 17 में से 7 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। साथही धारा-136 के 165, धारा-88 के 4 तथा अवमानना संबंधी एक एवं धारा-212 के अन्तर्गत 2 प्रकरण निस्तारित किये गए।
तहसीलदार मदन लाल जीनगर के निर्देशन में भू-अभिलेख निरीक्षक मिट्ठन लाल जोधावत सहित पटवारियों की संयुक्त राजस्व टीम ने मुस्तैदी से कार्यवाही करते हुए राजस्व लोक अदालत शिविरार्न्तगत 203 नामान्तरणकरण, 163 खाता दुरूस्ती, 8 खाता विभाजन तथा 7 सीमा ज्ञान से संबंधित प्रकरण निस्तारित करने के साथ ही दस्तावेज़ों की 40 नकलें ज़ारी की और अन्य 27 मामलें निपटा जरूरतमंद ग्रामीणों को राहत दी। इस मौके पर सरपंच डूगरसिंह, सामाजिक कार्यकर्ता बाबूसिंह, प्रधानाध्यापक कालूसिंह एवं बैंच सदस्य किशन सिंह ने सकारात्मक सहयोग प्रदान किया।
–00–
आज दुर्गावास में एवं कल मालपुरा में लगेगी राजस्व लोक अदालत
ब्यावर, 30 जून। न्याय आपके द्वार के अभियान के तहत पंचायत जवाजा क्षेत्रान्तर्गत 1 जुलाई को दुर्गावास एवं 2 जुलाई को मालपुरा एवं 3 जुलाई को सुरड़िया पंचायत मुख्यालय पर स्थित अटल सेवा केन्द्र पर संबंधित पंचायत वासियों के हितार्थ राजस्व लोक अदालत आयोजित की जाएगी।
पीठासीन अधिकारी एसडीएम नमित मेहता ने ग्रामीणों से अनुरोध किया है कि उनके पंचायत मुख्यालय के अटल सेवा केन्द्र पर निर्धारित तिथि को लग रही राजस्व लोक अदालत में अवश्य भाग लेवंे और अपने राजस्व प्रकरणों का निस्तारण करवालें । –00–
ब्लॉक स्तरीय सम्पर्क समाधान जन सुनवाई गुरूवार को
ब्यावर, 30 जून। पंचायत समिति जवाजा मुख्यालय स्थित समिति सभागार में गुरूवार 2 जुलाई को ब्लॉक स्तरीय सम्पर्क समाधान जनसुनवाई बैठक प्रातः 10 बजे से आयोजित होगी। एसडीओ नमित मेहता ने बताया कि क्षेत्रा में तैनात विभागीय अधिकारियों , संबंधित पटवारियों एवं ग्राम सेवकों को जनसुनवाई के दौरान उपस्थित रहने के निर्देश प्रदान किये गए हैं।

error: Content is protected !!