नवनिर्मित सदर थाना ब्यावर के भवन का लोकार्पण

DSC_5477-1ब्यावर, 9 जुलाई। प्रदेश के गृहमंत्राी श्री गुलाब चन्द कटारिया ने गुरूवार सांय यहां अजमेर रोड़ बाई पास स्थित ओवरब्रिज के समीप नवनिर्मित पुलिस थाना भवन का लोकापर्ण किया। लोकापर्ण समाचार की अध्यक्षता ब्यावर विधायक श्री शंकर सिंह रावत ने की जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में समाज सेवी श्री भंवर सिंह पलाड़ा थे।
लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए गृह मंत्राी श्री कटारिया ने कहा कि अपराध प्रवृति को रोकने केलिए साईबर क्राइम में एक्सपर्ट बनना होगा। साथ ही पुलिस कर्मियों को सामयिक दृष्टि से कुशल, एवं सक्षम तथा सूचना तकनीक के क्षेत्रा में जागरूक रहने की महत्ती जरूरत है। गृहमंत्राी ने कहस कि जनंिहत की दृष्टि से पुलिस कर्मियों को जागरूकता के साथ अपनी कार्यशैली एवं सोच में सकारात्मक परिवर्तन लाते हुए दोषियों को पकड़कर सजा दिलवाने की दिशा में ठोस कार्यवाही को अंजाम देना होगा, ताकि अपराध प्रवृत्ति पर प्रभावी अंकुश लगाया जाकर पीड़ित पक्ष को न्याय दिलवाने की दिशा में महत्ती मदद मिल सकें। उन्होंने ने कहा कि इस दृष्टि से अच्छे कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को प्रोत्साहित तथा गैर-जिम्मेदार / दागी कर्मियों को हतोत्साहित व सेवा से पृथक करना होगा। पुलिस को आधुनिक तकनीक एवं कुशलता के साथ ईमानदारी पूर्वक अपनी ड्यूटी को अंजाम देकर अपराध प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने तथा जरूरतमंद सही व्यक्ति को राहत दिलाने हेतु तत्परता के साथ अपना दायित्व निभाना होगा।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए ब्यावर विधायक श्री शंकर सिंह रावत ने गृहमंत्राी गुलाब चन्द कटारिया को अपने व्यस्तता के बावजूद ब्यावर के इस नवनिर्मित सदर पुलिस थाना के लोकार्पण हेतु आने के लिए आभार प्रकट किया और मंत्राी जी से ब्यावर सदर मेें दो थानों की आवश्यकता एवं साकेत नगर ब्यावर में नया थाना खुलवाने के साथ ही पुलिस थानों में स्टाफ की चल रही कमी को खत्म करवाने का अनुरोध किया।
समारोह मेें आईजी श्रीमती मालिनी अग्रवाल एवं अजमेर एसपी विकास कुमार ने अपने उद्बोधन में पुलिस एवं जनता के मध्य मधुर संबंध कायम करने पर बल दिया तथा विश्वास दिलाया की क्षेत्रा मंे आमजन की सेवार्थ, पुलिस विभाग द्वारा सदैव प्राथमिकता के साथ अपने दायित्वों को अंजाम दिया जायेगा और अपराधियों के हौसले पस्त करने की दिशा में सदैव प्रयासरत रहेगें ताकि समाज से अपराध प्रवृत्ति को जड़मूल समाप्त किया जा सकें।
लोकार्पण समारोह मेें समाज सेवी भंवरसिंह पलाड़ा , ब्यावर एसडीओ नमित मेहता , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण अजमेर श्री जांगिड़ सहित विभिन्न पुलिस अधिकारी, पुलिसकर्मी एवं विभिन्न गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!