35 स्थानों पर की बिजली चोरी की जांच

4 लाख 98 हजार का राजस्व निर्धारण
avvnl thumbअजमेर, 10 जुलाई। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई प्रभावी कार्यवाही के तहत शुक्रवार को विभिन्न वृत्तांे के 35 स्थानों पर छापामार कार्यवाही की जाकर कुल 34 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ कर कुल 4 लाख 98 हजार रूपए का राजस्व वसूली का निर्धारण किया गया।
निगम के कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए 10 जुलाई को की गई कार्यवाही के तहत बिजली चोरी के सामने आए मामलों में अजमेर वृत्त में 7 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 2 लाख 10 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। भीलवाड़ा वृत्त में 14 स्थानांे पर जांच कर 13 स्थानों पर चोरी पकड़कर एक लाख 2 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। नागौर वृत्त में 9 स्थानांे पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर एक लाख 10 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया तथा उदयपुर वृत्त में 5 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर 76 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया।
विद्युत थानों द्वारा की गई कार्यवाही:-
कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि शुक्रवार को विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थानों में विद्युत चोरांे के खिलाफ कार्यवाही कर 24 प्रकरण दर्ज कर कुल 14 प्रकरणों का निस्तारण कर एक लाख 40 हजार 925 रूपए की वसूली की गई।
उन्होंने बताया कि अजमेर में एक प्रकरण का निस्तारण कर 8 हजार 760 रूपए की वसूली की गई जबकि किशनगढ़ में 2 प्रकरणों का निस्तारण कर 13 हजार 216 रूपए की वसूली की गई। इसी प्रकार चित्तौड़गढ़ में 6 प्रकरणों में 51 हजार 902 रूपए, बड़ी सादढ़ी में 2 प्रकरणों में 32 हजार 202 रूपए, प्रतापगढ़ में एक प्रकरण में 15 हजार रूपए तथा उदयपुर में 2 प्रकरणों में 19 हजार 845 रूपए की राशि वसूल की गई।
—000—
निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक शनिवार को
अजमेर, 10 जुलाई। अजमेर विद्युत वितरण निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक 11 जुलाई शनिवार को प्रातः 11.30 बजे प्रबंध निदेशक श्री हेमन्त कुमार गेरा की अध्यक्षता में पंचशील स्थित मुख्यालय भवन के सभागार में होगी।
निगम के अधीक्षण अभियंता (योजना) श्री एन.एल. साल्वी ने बताया कि बैठक में सर्किलवार राजस्व वसूली, टी एण्ड सी लोसेज समीक्षा, हाई रिक्त पोंईट एवं लाॅ वाॅल्टेज पोंईट की स्थिति, सतर्कता जांच, खराब मीटर बदलने की प्रगति, एफआईपी, एसआईपी, आरएपीडीआरपी, डीडीयूजीजेवाई, आरजीजीवीवाई योजनाओं का प्रगति सहित अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर समीक्षा की जाएगी।

error: Content is protected !!