तीर्थराज पुष्कर के समाचार

pushkar newsअघोषित बिजली कटोती को लेकर पुष्कर के आस पास के ग्रामीण क्षेत्रो के ग्रामीणों ने आज पावर हाउस का घेराव कर 2 दिनों में व्यवस्थाओ में सुधार नही लाने पर 11 सितम्बर को पावर हाउस के बाहर धरना देकर उग्र आन्दोलन की दी चेतावनी।

पुष्कर में स्थित इजराई लो का धर्म स्थल आज से फिर आबाद हो गया हे ।आंतकी हेडली के द्वारा रेंकि करने के बाद सुर्खियों में आ रखे खबाद हाउस में पुलिस प्रशासन ने 24 घंटे हथियार बंद सुरक्षा कर्मी तेनात कर रखे हे अप्रेल में इजराईलो के धर्मगुरुओ के अपने देश में जाने के बाद बंद पड़ा था आज उनके वापस लोटने पर यह फिर से आबाद हो गया हे।

पुष्कर में आज पापमोचनी माता का मेला भरा पहाड़ी पर स्थित माता जी के मेले में काफी संख्या में लोगो ने माता जी के दर्शन कर मेले का लुत्फ़ उठाया।

पुष्कर में पानी की किल्लत जारी आज भी कई कॉलोनियो में पानी नही आया लोग पिने के पानी को तरस रहे हे।

पुष्कर में उमड़ रही हे भारी भीड़ बसों की कमी के कारण यात्री हो रहे हे परेशान। आज अजमेर बस स्टैंड पर सीट को लेकर लो प्लोर बस में भिड़े दो यात्री लोगो ने बीच बचाव कर झुडाया।

ब्रह्म घाट के बाहर स्थित एक दुकानदार के आंतक से लोग परेशान आये दिन यात्रियों और पुरोहितो से झगड़ा करने से माहोल हो रहा हे खराब आज भी बीच सडक पर ठेला लगाने से रोका तो झगड़े पर उतारू हो गए। पुरोहितो ने पुलिस से की हटाने की मांग।

तीर्थ नगरी पुष्कर में कल सुहागिन महिलाये करेगी बछ बारस की पूजा इस अवसर पर महिलाय गाय वह गाय के बछड़े की पूजा कर अपने पुत्र की दीर्घ आयु की कामना करेगी तथा कई महिलाये बछ बारस का उद्यापन करके 18 सुहागिन महिलाओ को चना: मोट की सब्जी खड़ी और मक्की: बाजरे की रोटी का खाना खिलाकर अपने पुत्र की दीर्घायु और खुश हाली की कामना करेगी।
अनिल पाराशर संपादक बदलता पुष्कर ।

error: Content is protected !!