बी.एड. महाविद्यालयों में तृतीय काउंसलिंग पश्चात् महाविद्यालय आवंटित

mds 450प्रो. बी.पी. सारस्वत समन्वयक पी.टी.ई.टी. 2015 ने बताया कि बी.एड. महाविद्यालय में रिक्त रही सीटों हेतु तृतीय काउंसलिंग दिनांक 6 दिसम्बर 2015 से प्रारंभ की गई थी। जिसमें कि लगभग 5000 अभ्यर्थियों द्वारा तृतीय काउंसलिंग में ऑनलाईन आवेदन किया गया।
लगभग 1571 रिक्त स्थानों हेतु तृतीय काउंसलिंग की गई थी। तृतीय काउंसलिंग पश्चात् सभी रिक्त स्थानों पर अभ्यर्थियों को महाविद्यालय आवंटित किये गये हैं। अब जो अभ्यर्थी महाविद्यालय में अपनी रिपोर्टिंग नहीं करेंगे उन रिक्त स्थानों पर उपलब्ध रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों में से ही महाविद्यालय आवंटित किये जायेंगे।
प्रो. सारस्वत ने बताया कि अब आगे कोई काउंसलिंग नहीं की जायेगी तथा रिक्त सीटों रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों में से ही भरी जायेंगी। यह काउंसलिंग अन्तिम है।
प्रो. सारस्वत ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों को महाविद्यालय आवंटित किये गये हैं वे अभ्यर्थी दिनांक 19.12.2015 तक आई.सी.आई.सी.आई. बैंक में अपना प्रवेश शुल्क 24000/- जमा करवा सकेंगे तथा अभ्यर्थियों को शुल्क जमा करवाने के पश्चात् दिनांक 21.12.2015 तक महाविद्यालय में रिपोर्टिंग करनी होगी।
जो अभ्यर्थी महाविद्यालय में रिपोर्टिंग करने में असमर्थ रहेंगे उनका आवंटन निरस्त कर दिये जायेगा तथा उन्हें आगे कोई अवसर प्रदान नहीं किया जायेगा।

error: Content is protected !!