अवैध रुप से बैक सेट बैक और साइड सैट में अवैध निर्माण

123सेवा में,
श्रीमान् मेयर साहब,
नगर निगम, अजमेर।

विषय:- मेरे पडौसी प्लाट नं0 ई-416 शास्त्रीनगर को आवंटी सूरजमल पलासिया के द्वारा आंवटित 200 वर्गगज की जगह 230 वर्गगज यानि 30 वर्गगज जमीन मेरा और सरकार का अवैध रुप से बैक सेट बैक और साइड सैट में अवैध निर्माण को तुडवाना, 2 सरकारी जमीन पर कब्जा 3 मेरे जमीन पर मुझे कब्जा दिलवाना।
महोदय,
उपरोक्त विषय में नम्र निवेदन है कि गत 22 वर्षों से कागजी कार्यावाही नगर सुधार न्यास वर्तमान में अजमेर विकास प्राधिकरण एवं नगर निगम अजमेर में मेरे द्वारा जारी है।
मेरी शिकायत पर नगर सुधार न्यास ने उपरोक्त विषय में कार्यावाही के आदेश क्रमांक /पत्रा सं/184194 दिनांक 18.08.1994 में सूरजमल पलासिया को अतिक्रमण व अवैध निर्माण के मामले में यह आदेश दिया गया कि आप द्वारा शास्त्रीनगर योजना के भूखण्ड संख्या ईः416 के साइड सेट बैक में तीन पिल्लर बाउण्ड्री पर 15 लम्बाई पट्टियों द्वारा कवर करते हुए अतिक्रमण कर जो अवैध निर्माण किया था, उसे धारा 91 क के अनुसार कार्यावाही की जावेगी। आदेश की प्रति संलग्न है।
दुभाग्यवश अभी तक इस सम्बन्ध में कोई कार्यावाही नहीं की गई अपितु 2015.16 में पुनः निमार्ण कार्य करवा लिया है जिसके फोटो संलग्न हैं।
मेरे द्वारा इस निर्माण कार्य को शुरु करने पर आपको व्यक्तिगत रुप से मिलकर शिकायत करने पर अभियन्ता के द्वारा मौका मुआयना करने के बाद अवैध निर्माण की जानकारी लेने के पश्चात नगर निगम अजमेर से नोटिस (क्रमांक: अ. नि. /1340 दिनांक 25.01.2016) दिया गया जिसकी प्रति संलग्न है।
कृपया इस नोटिस पर और मेरे द्वारा की गई शिकायत पर पुनः अविलम्ब कार्यावाही कर अवैध निर्माण तुडवाकर मुझे अपनी जमीन दिलवायें तथा सरकारी जमीन खाली करावे। जिससे राज्य सरकार को वित्तिय हानि से बचायें।
महाशय मैं अपने मकान में अकेली महिला रहती हूँ तथा ईः41़6 में कई लोग व किरायेदार भी रहते हैं जो अवैध निर्माण के कारण आसानी से मेरे मकान में घुस सकते है जिससे मुझे जान माल के खतरे की आशंका हैं।
कृपया अपने पूर्व के आदेशोें की पालना करवा कर हमें न्याय दिलावें।

प्रार्थी
डॉ0 शशिबाला सिंह
ई 417 शास्त्रीनगर अजमेर।
मो0 7597732767

error: Content is protected !!