EPISTEMICO- 2k16 का समापन

DSC_1838DSC_1862DSC_1898राजकीय महिला अभियांत्रिकी महाविद्यालय, अजमेर में त्रदिवसीय वार्षिकोत्सव EPISTEMICO- 2k16 का शानदार आगाज 04-06 अप्रेल, 2016 तक हुआ। इस त्रिदिवसीय उत्सव का विषय राजस्थानी संस्कृति, केसरिया बालम पधारों महारें देष, जल की महत्वता एवं वन रहीत। इस त्रिदिवसीय कार्यक्रम में रचनात्मक साहित्य, तकनीकी एवं सांस्कृति प्रतियोगिताओं में छात्राओं से बढ़-चढ़कर भागीदारी ली। सायंकाल में अनेक रंगारंग कार्यक्रमों का आगाज हुआ।
कार्यक्रम के तृतीय दिवस पर मुख्य अतिथि जवाहर लाल नेहरू मेडीकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. के.सी. अग्रवाल तथा महाविद्यालय के प्रचार्य ने षिरकत की।
कार्यक्रम समूह नृत्य एवं एकल नृत्य में छात्राओं ने मलहारी, बावरा-मन, पिंगा जैसे गीतों पर अद्भुत सामंजस्य का परिचय दिया। म्यूजिकल ड्रामा तथा बैण्ड की प्रस्तुति ने दर्षकों को मंत्र-मुग्ध कर दिया इसी के साथ केंण्डल पासिंग के प्रांगण में अद्वितीय दृष्य निर्मित हुआ। मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम में छात्राओं का जीवन में सकारात्मक नजरीया एवं झुझारू बनने के लिऐं प्रोत्साहित किया।
महाविद्यालय में चल रहे इस कार्यक्रम में बाहर के महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने भी बढ़चढकर हिस्सा लिया। EPISTEMICO- 2k16 के द्वितीय दिवस पर मेराथन का भी आयोजन किया गया जिसका विषय बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं था। जिसमें महाविद्यालय के कर्मचारियों एवं छात्राओं ने जी.एल.ओं ग्राण्ड से साईकिल मेराथन में भाग लेते हुऐं बेटी अनमोल है की और संदेष दिया। इस मेराथन का शुभारम्भ श्रीमती मालिनी अग्रवाल, आई.जी. पुलिस विभाग के कर कमलों द्वारा हुआ।
कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथी राजीव गुप्ता, प्रो. मिथिलेष कुमार एवं महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अजय सिंह जेठू के कर-कमलों द्वारा दीप प्रज्वलित कर हुआ। कार्यक्रम के प्रारम्भ में छात्राओं ने गणेष एवं सरस्वती वन्दना की प्रस्तुति देकर सभी का मन-मोह लिया। फ्लेष मोब, नियोजन जॉन, एकल संगीत, स्ट्रीट प्ले, शेफ कॉर्नर, टेक्नोवार, हॉक शो, एप्टीरीसनींग जैसी प्रतियोगिता में छात्राओं ने बढ-चढकर हिस्सा लिया। छात्राओं ने इन प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर अपनी भागीदारी साबित की है। श्रीमान राजीव गुप्ता ने महाविद्यालय की सुचारू व्यवस्था एवं अप्रतिम विकास गति की सराहना करते हुऐं जीवन में अपना सौ प्रतिषत देने का संदेष दिया। एकल संगीत की प्रस्तुति ने छात्राओं ने अपनी वाणी से सभी दर्षकों का मन मोह लिया।
छात्राओं ने त्रिदिवसीय कार्यक्रम बढ़े हर्षो उल्लास से मनाया। प्राचार्य ने महाविद्यालय के विकास की ओर संदेष देते हुऐं सभी को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में रूधरा, फीलर बैण्ड की प्रस्तुति ने सभी का मन-मोह लिया। कार्यक्रम का अन्त, पेड़ों की महत्वता को बतलाते हुऐं किया गया। षिक्षाविदों, साहित्यिक, सांस्कृतिक तकनीकी आदि प्रतियोगिताओं ने विजयी रही छात्राओं को पुरस्कार वितरित कर उन्हें प्रेरित किया। यह त्रिदिवसीय कार्यक्रम सभी के सहयोग से सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ।
यह कार्यक्रम महाविद्यालय की क्रिएटिव आर्ट सोसायटी द्वारा आयोजित किया गया। कार्यक्रम की समन्वयक श्रीमती मीता शर्मा के निर्देषन एवं सह समन्वयक श्रीमती मधु तोषनीवाल एवं श्रीमती मोनालिसा मीना के प्रयासों से कार्यक्रम सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ।

(श्वेता त्रिपाठी)
मिडिया प्रभारी

error: Content is protected !!